देखते ही देखते यहां दो हिस्सों में बंटी मगध एक्सप्रेस…यात्रियों में मची भगदड़

देखते ही देखते यहां दो हिस्सों में बंटी मगध एक्सप्रेस…यात्रियों में मची भगदड़

September 8, 2024 Off By NN Express

Magadh Express Train Accident: बक्सर में आज एक गंभीर ट्रेन दुर्घटना घटित हुई है। मगध एक्सप्रेस ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई, जिससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। यह हादसा DDU-पटना रेल खंड पर हुआ जब ट्रेन का इंजन कुछ कोचों को लेकर आगे बढ़ गया और बाकी कोच पीछे रह गए।

अचानक झटके लगने पर ट्रेन के दो हिस्सों में बंटने का पता चला। इस हादसे के बाद रेलवे विभाग में भी खलबली मच गई है। मौके पर रेलवे अधिकारी, GRP और RPF की टीमें पहुंच चुकी हैं। यह ट्रेन नंबर 20802 नई दिल्ली से छत्तीसगढ़ की ओर यात्रा कर रही थी।

कब हुआ हादसा

बिहार के बक्सर जिले में ट्विनिंग (टुड़ीगंज) गंज स्टेशन के पास धरौली में मगध एक्सप्रेस दुर्घटना का शिकार हो गई। आपको बता दें कि ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई है। हालांकि, अभी इसके पटरी से उतरने की बात सामने नहीं आई है। मिली जानकारी की मानें तो मगध एक्सप्रेस नई दिल्ली से पटना जा रही थी।

ट्रेन संख्या 20802 डाउन डुमरांव रेलवे स्टेशन से 8 मिनट की देरी से सुबह 11:00 बजे चली थी। 11.06 बजे यह ट्रेन टुड़ीगंज स्टेशन से आगे बढ़ी। करीब 1 मिनट के बाद ही यह हादसा हो गया।

घटना के बारे में यात्रियों ने बताया कि डुमरांव से खुलने के बाद डाउन मगध एक्सप्रेस के स्लीपर कोच और एसी कोच अलग हो गए। ट्रेन लगभग 40 से 50 किमी प्रति घंटे की गति से चल रही थी, और इस घटना के बाद अफरातफरी मच गई। ट्रेन में हजारों यात्री सवार थे। राहत की बात यह रही कि इस दुर्घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। यह हादसा डोरीगंज के पास रेलवे फाटक के समीप हुआ।

राहत कार्य में जुटे रेलकर्मी

हादसे के बाद ट्रेन का आधा हिस्सा तेजी से आगे बढ़ गया, लेकिन लोको पायलट ने तत्परता दिखाते हुए ट्रेन को तुरंत रोक दिया। इस दौरान बड़ी संख्या में यात्री ट्रेन से बाहर उतर गए। ट्रेन के दो हिस्सों में बंटने की सूचना मिलते ही स्थानीय रेल प्रशासन ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है।