लखनऊ में ढही तीन मंजिला इमारत, आठ की मौत

लखनऊ में ढही तीन मंजिला इमारत, आठ की मौत

September 8, 2024 Off By NN Express

लखनऊ । लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर में शनिवार शाम बारिश के दौरान शहीद पथ किनारे स्थित एक इमारत (हरमिलाप टावर) भरभराकर जमींदोज हो गया। हादसे में एक कारोबारी समेत आठ की मौत हो गई। मलबे में दबे 20 से अधिक लोगों को निकालकर अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

इनका इलाज जारी है। मलबे में अभी कई और लोगों के दबे होने की आशंका है। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, दमकल और पुलिस की टीमें राहत-बचाव कार्य में जुटी हैं। ऊधर, चीन के हैनान प्रांत में शक्तिशाली चक्रवात ‘यागी’ की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई और कम से कम 92 अन्य घायल हो गए। वहीं, वियतनाम में इस चक्रवाती तूफान से चार लोगों की मौत हो गई और 78 अन्य घायल हो गए हैं।

इन घायलों में से कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है, इसलिए मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है। इसके अलावा, विदेश मंत्री एस जयशंकर आज सऊदी अरब, जर्मनी और स्विट्जरलैंड की छह दिनी दौरे पर जाएंगे। यात्रा का उद्देश्य समग्र द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देना और क्षेत्रीय तथा वैश्विक चुनौतियों पर विचार-विमर्श करना है।

विदेश मंत्रालय (एमईए) के अनुसार, डॉ जयशंकर सबसे पहले भारत-खाड़ी सहयोग परिषद (जीसीसी) के विदेश मंत्रियों की बैठक में भाग लेने के लिए दो दिन रियाद रहेंगे। वह 10 से 11 सितंबर तक दो दिनी यात्रा पर बर्लिन जाएंगे। तीसरे व अंतिम चरण में वह 12 से 13 सितंबर तक जिनेवा का दौरा करेंगे। वहां वे वैश्विक संगठनों के प्रमुखों व प्रतिनिधियों से मिलेंगे। 

ट्रांसपोर्टनगर में शनिवार शाम बारिश के दौरान शहीद पथ किनारे स्थित एक इमारत (हरमिलाप टावर) भरभराकर जमींदोज हो गया। हादसे में एक कारोबारी समेत आठ की मौत हो गई। मलबे में दबे 20 से अधिक लोगों को निकालकर अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इनका इलाज जारी है। मलबे में अभी कई और लोगों के दबे होने की आशंका है। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, दमकल और पुलिस की टीमें राहत-बचाव कार्य में जुटी हैं।