बिलासपुर में अब पब्लिक सुधारेगी शहर की यातायात

बिलासपुर में अब पब्लिक सुधारेगी शहर की यातायात

September 7, 2024 Off By NN Express

सुधारेगी शहर की यातायात

बिलासपुर।  सड़कों पर यातायात के बढ़ते दबाव की वजह से आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए पुलिस ने नई पहल शुरू की है। एसपी रजनेश सिंह ने चेतना, संकल्प, सुगम यातायात योजना शुरू की है।

टोल फ्री वाट्सएप नं. 9479193015 पर जाम व यातायात से संबंधित समस्या की जानकारी दी जा सकेगी। इस पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचेगी और व्यवस्था सुचारू कराएगी।

यातायात व्यवस्था सुधार के लिए मिली शिकायत को आइसीसीसी सेंटर के माध्यम से शहर में लगे कैमरों व पीए सिस्टम के जरिए चालकों को दिशा-निर्देश भी देगी। पुलिस के अनुसार जानकारी देने वाली की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

वाट्सएप न टोल फ्री नंबर का पोस्टर लांच

पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह ने योजना को लांच करने के साथ ही वाट्सएप का पोस्टर लांच किया। योजना को बिलासपुर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए महत्वपूर्ण कदम बताया। पुलिस कप्तान ने कहा कि यातायात की समस्या तभी हल होगी जब जनता सीधे पुलिस से जुडेगी।

यातायात को सुगम व आसान बनाने के लिए चेतना कार्यक्रम के तहत सड़क पर खून की बूंद नहीं व हेलमेट बैंक अभियान चल रहा है, अब वाट्सएप हेल्पलाइन नंबर से लोग सीधे पुलिस को यातायात संबंधित समस्या की सूचना देंगे। सूचना के आधार पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच कर कार्रवाई करेगी।

रजनेश सिंह. पुलिस अधीक्षक बिलासपुर