Weather Update:  उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्यप्रदेश के इन शहरों में आज में जमकर बरसेंगे बादल

Weather Update: उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्यप्रदेश के इन शहरों में आज में जमकर बरसेंगे बादल

September 6, 2024 Off By NN Express

इंदौर ।    एक बार फिर मानसून ने करवट ली है। दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने आज (शुक्रवार) भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने दिल्ली और यूपी के लिए अलर्ट जारी किया है।

शुक्रवार को मध्यप्रदेश, राजस्थान, ओडिशा, गुजरात, उत्तराखंड, तेलंगाना, कोंकण-गोवा, आंध्र प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश में बारिश हो सकती है। आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में सामान्यता बादल छाए रहेंगे। गर्जन वाले बादल बनने और हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। न्यूनतम तापमान 24 और अधिकतम 33 डिग्री रह सकता है।

मध्य प्रदेश के इन शहरों में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना है। मानसून द्रोणिका मंडला से होकर जा रही है। 6 सितंबर को जबलपुर, रीवा, शहडोल और सागर संभाग के जिलों में बारिश संभव है।

राजस्थान के लिए ऑरेंज अलर्ट

जयपुर सहित अधिकांश जिलों में बारिश का दौर जारी है। उदयपुर और जोधपुर के बाद बूंदी और भीलवाड़ा में बाढ़ जैसे हालात हैं। आईएमडी ने अगले 24 घंटे के लिए जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, अजमेर, भीलवाड़ा और सीकर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अब तक राज्यमें सामान्य 391.6 मिमी की तुलना में 605.7 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है।

उत्तर प्रदेश में दो दिनों तक अलर्ट

मौसम विभाग के उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अगले दो दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया है। शुक्रवार को ललितपुर, झांसी, महोबा, कुशीनगर, महराजगंज, पीलीभत, सिद्धार्थनगर, लखीमपुर खीरी, बरेली और रामपुर में बरसात होने की संभावना है। इसके अलावा सहारनपुर, अमरोहा, मुरादाबाद, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ और रामपुर में बारिश के आसार हैं। वहीं, पश्चिमी यूपी में भी बारिश हो सकती है।