प्रदेश मे 2 नए जिलों का ऐलान! CM की अध्यक्षता में कल कैबिनेट की बैठक, इन शहरों के मिल सकता हैं दर्जा…

प्रदेश मे 2 नए जिलों का ऐलान! CM की अध्यक्षता में कल कैबिनेट की बैठक, इन शहरों के मिल सकता हैं दर्जा…

September 4, 2024 Off By NN Express

भोपाल। डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में कल यानि मंगलवार को कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित होने जा रही हैं। इस बैठक में विभिन्न विषयों और मुद्दों पर विस्तार से चर्चा होगी और मंत्रियों की सहमति से निर्णय लिए जायेंगे। इसी कड़ी में सीएम कल प्रदेश के दो नए जिलों का भी ऐलान कर सकते हैं। इनमें बीना और जुन्नारदेव का नाम शामिल हैं। इस संभावित ऐलान के बाद मध्यप्रदेश में जिलों की संख्या बढ़कर 57 हो जायेंगे। हालांकि इस पर आखिरी फैसला कल होने वाली कैबिनेट की मीटिंग में ही होगा। बता दें कि बीना और जुन्नारदेव को जिला बनाने की मांग काफी पुरानी हैं। सूत्रों की मानें तो सरकार भी इस मांग पर सहमत है और कल इसके ऐलान की पूरी सम्भावना है।

गौरतलब राजस्व विभाग की ओर से आयोग गठित करने के लिए प्रस्ताव भेज दिया गया है, डॉक्टर मोहन यादव ने संभागीय बैठक में संदेश दिया था कि नए जिले और तहसील बनाने में लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा, हर मांग पूरी की जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीमांकन के लिए सरकार तैयारी में जुट गई है। एमपी को दो नए जिले मिलने के बाद प्रदेश में 57 जिले हो जाएंगे। राजस्व विभाग ने सीमांकन कर प्रस्ताव भेज दिया है। बीना और जुन्नारदेव अगर जिले बनते हैं तो मोहन सरकार के कार्यकाल में यह दो नए बनेंगे। MP विधानसभा 2023 के पहले ही तीन जिले बनाए गए थे।