सीएम साय ने किया भाजपा सदस्यता अभियान का शुभारंभ, 50 लाख नए सदस्यों का लक्ष्य

सीएम साय ने किया भाजपा सदस्यता अभियान का शुभारंभ, 50 लाख नए सदस्यों का लक्ष्य

September 3, 2024 Off By NN Express

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में भाजपा ने छत्तीसगढ़ में अपने सदस्यता अभियान की शुरुआत की। मंगलवार को पंडित दीनदयाल ऑडिटोरियम में आयोजित इस कार्यक्रम में संगठन के दिग्गज नेताओं और सैकड़ों कार्यकर्ताओं की उपस्थिति देखी गई। अभियान का उद्देश्य राज्य में 31 अक्टूबर तक हर ब्लॉक में 200 नए सदस्य बनाना है, जिससे कुल 50 लाख सदस्यों का लक्ष्य प्राप्त किया जा सके।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल सदस्यता लेकर इस महापर्व अभियान की शुरुआत की थी, और आज छत्तीसगढ़ में इस अभियान की विधिवत शुरुआत हो रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा की शुरुआत भारतीय जनसंघ पार्टी के रूप में हुई थी और आपातकाल के बाद यह भारतीय जनता पार्टी के रूप में स्थापित हुई। आज भाजपा दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक दल के रूप में उभरी है, और देश के 13 राज्यों में इसकी सरकार है।

कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरणदेव ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पूरे देश में लोग भाजपा से जुड़ने के इच्छुक हैं, और इसी अभियान के तहत प्रधानमंत्री मोदी ने भी राष्ट्रीय अध्यक्ष से सदस्यता ग्रहण की। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह संगठन का महापर्व है, और इसे सफल बनाने के लिए सभी वरिष्ठ नेता जिलों में जाकर इस अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं।

सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने इसे एक सौभाग्यशाली दिन बताया और कहा कि भाजपा को जनता की सेवा के लिए चुना गया है। उन्होंने कहा कि महतारी वंदन योजना और किसानों के लिए दी गई सौगातों के लाभार्थी भी इस अभियान का हिस्सा बनकर भाजपा के सदस्य बनेंगे।

भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण ने इस अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और प्रदेश अध्यक्ष किरणदेव के नेतृत्व में इस अभियान की जोरदार शुरुआत हो रही है। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ने ‘सबका साथ, सबका विकास’ के नारे को साकार किया है और अब इस वृहद सदस्यता अभियान के माध्यम से पार्टी को और अधिक मजबूत किया जाएगा।

कार्यक्रम का समापन सभी अतिथियों और कार्यकर्ताओं के जोशपूर्ण समर्थन के साथ हुआ, जिसमें भाजपा के रीति-नीति और विचारधारा को हर कार्यकर्ता तक पहुंचाने का संकल्प लिया गया।