विवेक रंजन अग्निहोत्री का CBFC से 4 साल से कोई संबंध नहीं, सोशल मीडिया पर “इमरजेंसी” के सेंसर मुद्दे को लेकर हुई है गलतफहमी

विवेक रंजन अग्निहोत्री का CBFC से 4 साल से कोई संबंध नहीं, सोशल मीडिया पर “इमरजेंसी” के सेंसर मुद्दे को लेकर हुई है गलतफहमी

September 3, 2024 Off By NN Express

कंगना रनौत की फिल्म “इमरजेंसी” हाल ही में सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) से सेंसर सर्टिफिकेट हासिल करने में समस्याओं का सामना करने के बाद रिलीज में देरी का सामना कर रही है। फिल्म ‘इमरजेंसी’ का निर्देशन और निर्माण कंगना रनौत ने किया है, जो इसमें इंदिरा गांधी की मुख्य भूमिका भी निभा रही हैं। हालांकि, अचानक हुई देरी से सोशल मीडिया पर काफी हलचल देखने मिल रही है, जिसमें लोगों ने फिल्म प्रोड्यूसर विवेक रंजन अग्निहोत्री को गलत तरीके से दोषी ठहराया है, जो कभी CBFC में अधिकारी थे।

सूत्रों के मुताबिक, अग्निहोत्री कई साल पहले CBFC के सदस्य रह चुके हैं। लेकिन यह साफ़ करना ज़रूरी है कि विवेक रंजन अग्निहोत्री का CBFC से अब कोई जुड़ाव नहीं है, क्योंकि उन्होंने 4 साल पहले बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था। वह लंबे समय से CBFC में किसी भी जिम्मेदार पद पर नहीं हैं। फिर भी, सोशल मीडिया पर कुछ लोग गलत तरीके से सोच रहे हैं कि अग्निहोत्री “इमरजेंसी” की सर्टिफिकेशन प्रक्रिया का हिस्सा हैं, जिस कारण उनके खिलाफ अनुचित आरोप लगाए जा रहे हैं।

@KanganaTeam has made a brilliant film on this theme.— Vivek Ranjan Agnihotri (@vivekagnihotri) May 8, 2023

यह भी बताना ज़रूरी है कि विवेक रंजन अग्निहोत्री ने हमेशा कंगना रनौत की फ़िल्म “इमरजेंसी” का समर्थन किया है। असल में, वह रिलीज़ की तारीख़ घोषित होने से पहले ही ट्वीट करके फ़िल्म की तारीफ करने वाले पहले कुछ लोगों में से एक थे। उन्हें यह प्रोजेक्ट एक साल से ज्यादा समय से पसंद है, साथ ही उन्होंने फिल्म के विचार और डायरेक्शन के अलावा इंदिरा गांधी की भूमिका निभाने वाली लीड एक्ट्रेस के रूप में कंगना रनौत के काम की भी तारीफ की है।

इन फैक्ट्स को देखते हुए, फैंस और नेटिज़न्स को अपनी चिंताओं को सही ढंग से सही दिशा में लेकर जाने और यह समझने की जरूरत है कि “इमरजेंसी” के बारे में CBFC के फैसले में विवेक रंजन अग्निहोत्री की कोई भूमिका नहीं है।