वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन के तीज महोत्सव में नृत्य और तीज सुंदरी प्रतियोगिता संपन्न

वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन के तीज महोत्सव में नृत्य और तीज सुंदरी प्रतियोगिता संपन्न

September 2, 2024 Off By NN Express

रायपुर। वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन छत्तीसगढ़ एवं सर्व युवा ब्राह्मण परिषद छत्तीसगढ़ द्वारा आयोजित तीज महोत्सव का आयोजन 1 सितंबर को वृन्दावन हॉल, सिविल लाइन में बड़े उत्साह और धूमधाम से किया गया। इस आयोजन का उद्देश्य प्रदेश की विप्र महिलाओं और युवतियों को पारिवारिक और सामाजिक मंच प्रदान करना था।

कार्यक्रम में 18 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं ने क्लासिकल और फोक नृत्य में समूह, युगल और एकल प्रस्तुतियां दीं। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्रीमती मीनल चौबे, नेता प्रतिपक्ष, नगर निगम, श्रीमती दीप्ति दुबे, पूर्व प्रथम महिला और समाजसेवी, और निर्णायक मंडली में नृत्यांगना एवं अभिनेत्री अनुराधा दुबे, उदघोषिका आकांक्षा दुबे, और नृत्यांगना वंशिका ठाकुर शामिल थीं।

प्रतियोगिता में एकल नृत्य में देबोलिना दास ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि अभिलाषा शर्मा ने द्वितीय स्थान हासिल किया। युगल नृत्य में पंजाबी फोक टीम, जिसमें सीमा और रावी शामिल थे, ने प्रथम स्थान प्राप्त किया और सुरभी और लारी की जोड़ी ने द्वितीय स्थान हासिल किया। समूह नृत्य में महाराष्ट्र मंडल की अनिता के ग्रुप ने प्रथम स्थान प्राप्त किया और अपर्णा के ग्रुप ने द्वितीय स्थान हासिल किया।



तीज सुंदरी प्रतियोगिता में गुंडरदेही की सभापति पायल शर्मा ने विजेता का खिताब जीता, जबकि भाटापारा की अभिलाषा झा उपविजेता रहीं। सभी विजेताओं और उपविजेताओं को स्मृति चिन्ह और सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के दौरान वीणा मिश्रा और कल्पना मिश्रा ने उपस्थित दर्शकों को सुहाग सामग्री वितरित की। इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय महासचिव सुरेश मिश्रा, महासचिव अजय अवस्थी, सुनील ओझा, संभागीय अध्यक्ष नितिन झा, महिला महासचिव सुमन मिश्रा, सांस्कृतिक सचिव प्रीति मिश्रा, और कार्यक्रम संयोजक विद्या भट्ट समेत कई अन्य पदाधिकारी और बड़ी संख्या में विप्र समाज के सदस्य उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का संचालन नमिता शर्मा ने किया, जबकि आभार प्रदर्शन अरविन्द ओझा द्वारा किया गया। आयोजन में विप्र समाज की सहभागिता और उत्साह ने इसे एक यादगार और सफल आयोजन बना दिया।