कोरबा: वाहन चला रहे नाबालिगों पर कोरबा पुलिस ने की सख्त कार्यवाही

कोरबा: वाहन चला रहे नाबालिगों पर कोरबा पुलिस ने की सख्त कार्यवाही

August 31, 2024 Off By NN Express

(कोरबा) वाहन चला रहे नाबालिगों पर कोरबा पुलिस ने की सख्त कार्यवाही

  • 44 पर की गई चालानी कार्यवाही
  • 88000 रुपए वसूला गया समन शुल्क
    कोरबा: कोरबा जिले के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश उपरांत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती नेहा वर्मा एवं उप पुलिस अधीक्षक बेनेडिक्ट मिंज के पर्यवेक्षण में यातायात पुलिस की टीम ने स्कूलों में पहुंचकर नाबालिक बच्चों को वाहन न चलाने के लिए विद्यालय प्रबंधन से आग्रह किया था। पूर्व में भी यातायात की पाठशाला लेकर छात्रों को हिदायत भी दी गई थी। लेकिन फिर भी छात्र विद्यालय आवागमन लिए दोपहिया वाहन से आना जाना कर रहे थे। जिससे सड़क दुर्घटना होने की संभावना बनी हुई हैं।
    यातायात व्यवस्था को सुधारने का प्रयास करने हेतु दोपहिया वाहन में विद्यालय आवाजाही कर रहे नाबालिग छात्रों पर टीम चलानी कार्यवाही कर रही है। उनके परिजन को मौके पर तलब किया गया। साथ ही जुर्माना की कार्यवाही की गई और कई वाहनों को जप्त किया गया।
    कोरबा पुलिस के द्वारा अपील की जा रही है कि “छात्रों के अभिभावक उन्हें स्वयं स्कूल लाना ले जाना करें, यह संभव ना हो तो अन्य वाहन की व्यवस्था करें। लेकिन नाबालिक बच्चों के हाथ में वाहन चलाने के लिए बिल्कुल भी ना दें। यदि एक बार की समझाईश पर आदत में सुधार नहीं आएगा तो सख्त कार्यवाही की जाएगी और न्यायालय प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा। कोरबा पुलिस के द्वारा आगे भी इस तरह की कार्यवाही लगातार जारी रहेगी। अपने बच्चों और दूसरों की सुरक्षा के लिए यातायात के नियमों का पालन करें और इसमें पुलिस प्रशासन को सहयोग करे।”