भाजपा सदस्यता अभियान 2 सितंबर से, तैयारी को लेकर संभागीय बैठकें जारी…

भाजपा सदस्यता अभियान 2 सितंबर से, तैयारी को लेकर संभागीय बैठकें जारी…

August 31, 2024 Off By NN Express

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यता अभियान को लेकर प्रदेशभर में तैयारी जोरों पर है। शनिवार को प्रदेश के सभी पांच संभागों रायपुर, दुर्ग, बस्तर, बिलासपुर, और सरगुजा में संभागस्तरीय बैठकें आयोजित की गईं। इन बैठकों में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने कार्यकर्ताओं को अभियान के हर पहलू पर मार्गदर्शन दिया और इस महापर्व को सफल बनाने के लिए संकल्पित होने का आह्वान किया।

2 सितंबर से शुरू होगा सदस्यता अभियान:
भाजपा के इस सदस्यता अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के हाथों सदस्यता ग्रहण करने से होगी। इसके बाद, 3 सितंबर को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय एक भव्य कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव के हाथों सदस्यता ग्रहण कर राज्य में इस अभियान का शुभारंभ करेंगे।

संभागीय बैठकों में मार्गदर्शन:
रायपुर में आयोजित बैठक में भाजपा के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जम्वाल ने कहा, “भाजपा का सदस्य बनना गर्व की बात है। हमें ज्यादा से ज्यादा सदस्य बनाकर पार्टी को मजबूत करना है। इस अभियान में हर वर्ग के लोगों तक पहुंचना होगा।” उन्होंने कार्यकर्ताओं को कमजोर बूथों और उन इलाकों में अधिक ध्यान देने की सलाह दी, जहां भाजपा की उपस्थिति कम है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कहा, “सदस्यता अभियान भाजपा का सबसे महत्वपूर्ण कार्य है। भाजपा एक कार्यकर्ता आधारित पार्टी है, और हमारी सक्रियता के कारण ही हम दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी हैं।” उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से अभियान में पूरी सक्रियता से भाग लेने का आह्वान किया।

महिलाओं की भागीदारी पर जोर:
महासमुंद सांसद रूपकुमारी चौधरी ने कहा कि अभियान में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की योजनाओं से महिलाएं खुश हैं और वे भाजपा से जुड़कर सेवा करने के लिए उत्सुक हैं।

प्रदेशभर में सदस्यता अभियान:
छत्तीसगढ़ के 35 जिलों और 405 मंडल इकाइयों में 4 और 6 सितंबर से सदस्यता अभियान शुरू होगा। प्रदेशभर में कुल 23,681 बूथों पर अभियान चलाया जाएगा, जिसमें प्रत्येक बूथ पर 200 नए सदस्यों को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है।

बैठकों में शामिल प्रमुख नेता:
इन बैठकों में अजय जम्वाल, किरण सिंह देव, पवन साय, अनुराग सिंहदेव, संजय श्रीवास्तव, रजनीश सिंह, निरंजन सिन्हा, लता उसेंडी, नीलकंठ टेकाम, चैतराम अटामी, बैदूराम कश्यप, रूपसिंह मंडावी, दीपेश अरोरा, रूपसाय सलाम, धनीराम बारसे, सतीश लाटिया और अन्य प्रमुख नेता शामिल रहे।

भाजपा के इस सदस्यता अभियान को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं में जोश और उत्साह देखा जा रहा है। पार्टी का लक्ष्य है कि इस अभियान के माध्यम से प्रदेशभर में अपनी जड़ें और भी गहरी की जाएं।