आबकारी विभाग ने जब्त की 525 लीटर महुआ शराब

आबकारी विभाग ने जब्त की 525 लीटर महुआ शराब

August 31, 2024 Off By NN Express

6 हजार किलो लाहन भी जब्त किया

महासमुंद । अवैध रूप से आसवित कच्ची शराब के सेवन से संभावित जनहानि को रोकने और आबकारी राजस्व की सुरक्षा के उद्देश्य से महासमुंद जिले में कड़ी कार्रवाई जारी है। कलेक्टर विनय कुमार लंगेह के निर्देश पर आबकारी विभाग द्वारा 30 अगस्त को सरायपाली के ग्राम परसा पाली गौठान के पास एक बड़ी छापेमारी की गई।

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर आबकारी टीम ने जब मौके पर दबिश दी, तो आरोपी फरार हो गए। मौके पर की गई तलाशी में पांच नग चढ़ी भट्टियों के माध्यम से मदिरा निर्माण का कार्य जारी पाया गया। टीम ने मौके से 525 लीटर हाथ भट्टी महुआ शराब, जिसकी अनुमानित कीमत 1,05,000 रुपए है, और 6000 किलोग्राम महुआ लाहन, जिसकी कीमत 3,00,000 रुपए है, बरामद की। इसके साथ ही शराब बनाने के पांच सेट उपकरण भी जब्त किए गए।

आबकारी विभाग ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 34(1) क, च, एवं 34(2) आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश जारी है।

इस कार्रवाई का नेतृत्व दरसराम सोनी, आबकारी उपनिरीक्षक, वृत्त सरायपाली ने किया। उनके साथ नितेश सिंह बैस, आबकारी उपनिरीक्षक, वृत्त बसना, आरक्षक राजकिशोर पांडे, खिनीराम खुटे, संजय मरकाम और अन्य आबकारी स्टाफ भी शामिल थे।