न्यायधानी में नशेड़ियों का आतंक: डीजे बंद कराने गई पुलिस टीम पर हमला, तीन आरोपी गिरफ्तार

न्यायधानी में नशेड़ियों का आतंक: डीजे बंद कराने गई पुलिस टीम पर हमला, तीन आरोपी गिरफ्तार

August 27, 2024 Off By NN Express

बिलासपुर । न्यायधानी बिलासपुर में बदमाशों के हौसले इस कदर बुलंद हो गए हैं कि अब उन्हें पुलिस का भी खौफ नहीं रहा है। सोमवार रात रतनपुर थाना क्षेत्र में डीजे बंद कराने पहुंची पुलिस टीम पर नशेड़ियों ने हमला कर दिया। इस हमले में पुलिसकर्मियों की बेदम पिटाई की गई और उनकी गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई।

घटना सोमवार रात की है, जब जन्माष्टमी पर्व की धूम के बीच रतनपुर थाना क्षेत्र के गांधीनगर में डीजे बजाया जा रहा था। रात 11 बजे के बाद भी डीजे बंद नहीं होने पर पेट्रोलिंग पार्टी के चार पुलिसकर्मी वहां पहुंचे और डीजे बंद करने की समझाइश दी। लेकिन आयोजन समिति के सदस्यों ने इसका विरोध किया और पुलिसकर्मियों पर रोक-टोक करने का आरोप लगाया।

मौके पर मौजूद नशे में धुत युवकों ने पुलिसकर्मियों से बहस शुरू कर दी, जो देखते ही देखते मारपीट में बदल गई। आरोपियों ने पुलिसकर्मियों के मोबाइल छीनने की कोशिश की और उनकी पेट्रोलिंग गाड़ी पर पथराव कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। घटनास्थल पर मौजूद भीड़ ने इस विवाद को सुलझाने के बजाय तमाशबीन बने रहना चुना।

घटना की सूचना मिलते ही कोटा एसडीओपी नूपुर उपाध्याय मौके पर पहुंची और देर रात तक चली कार्रवाई में तीन आरोपियों – आदित्य सोनी, कैलाश शर्मा और शुभम ठाकुर – को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने आरोपियों के अन्य साथियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।

घायल पुलिसकर्मियों का इलाज रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया। पुलिस के अनुसार, मुख्य आरोपी शुभम ठाकुर ने अपने साथियों को भड़का कर इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए अलग-अलग टीमें गठित की हैं और जल्द ही अन्य फरार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।