हायलो ओपन बैडमिंटन के प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंची सात्विक-चिराग की जोड़ी

हायलो ओपन बैडमिंटन के प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंची सात्विक-चिराग की जोड़ी

November 3, 2022 Off By NN Express

सारब्रुकन, 3 नवंबर । सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष बैडमिंटन जोड़ी ने हायलो ओपन के प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारतीय जोड़ी ने चीनी ताइपे के यांग ली और चेन लू को शिकस्त दी। पिछले हफ्ते फ्रेंच ओपन जीतने वाली सात्विक-चिराग की जोड़ी ने चीनी ताइपे की जोड़ी को 61 मिनट तक चले मुकाबले में 19-21, 21-19 और 21-16 से शिकस्त देकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

हालांकि भारत की अनुभवी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को हार का सामना करना पड़ा। थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफन ने महिला एकल प्रतियोगिता में लगातार छठी बार साइना नेहवाल को हराया। तीसरी वरीयता प्राप्त बुसानन ने साइना को 21-15, 21-8 से हराया। यह मुकाबला 34 मिनट तक चला।

लंदन 2012 ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साइना नेहवाल ने पहले गेम में थोड़ी चुनौती दी, हालांकि बुसानन ने लगातार चार अंक बनाकर जीत हासिल की। थाई ने गति बनाई रखी और आसानी से एकतरफा अंदाज में दूसरा गेम जीत कर मैच अपने नाम किया। यह साइना नेहवाल की पहले दौर में लगातार चौथी हार है। विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने पुरुष एकल मैच में चीन के लू गुआंग ज़ू को हराया, जो वर्तमान में 21वें स्थान पर है। राष्ट्रमंडल खेल 2022 के कांस्य पदक विजेता किदांबी ने 15-21, 21-14 और 21-13 के स्कोर के साथ जीत हासिल की और अंतिम 16 में अपनी जगह सुनिश्चित की।