बीजापुर के युवाओं ने पहली बार देखी राजधानी

बीजापुर के युवाओं ने पहली बार देखी राजधानी

August 25, 2024 Off By NN Express

माओवादी आतंक से प्रभावित 33 गांवों में पहुंचाई जा रही है बुनियादी सुविधाएं

रायपुर । बीजापुर जिले के माओवादी आतंक से प्रभावित 33 गांवों में नियद नेल्लानार योजना के तहत सड़क, बिजली पानी राशन, स्कूल, अस्पताल, आंगनबाड़ी सहित सभी प्रकार की बुनियादी सुविधाएं पहुंचाई जा रही है।

बीजापुर जिला प्रशासन की पहल पर इन गांवों के युवाओं को राजधानी में औद्योगिक विकास सहित रोजगार के क्षेत्र में नए नए अवसर एवं विकास की सभी गतिविधियों से परिचित कराया गया है। इससे इन युवाओं में नए उत्साह का संचार दिख रहा है। ये युवा अब रोज़गार मूलक गतिविधियों से जुड़कर अपने नए और सुंदर भविष्य बनाना चाहते हैं।

माओवादी आतंक से प्रभावित क्षेत्रों से निकलकर इन युवाओं ने पहली बार रायपुर और संभागीय मुख्यालय जगदलपुर का भ्रमण किया। इन युवाओं ने रायपुर नया रायपुर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और मंदिर हसौद के औद्योगिक क्षेत्रों का भ्रमण कराया गया। इन युवाओं ने स्टील प्लांट में होने वाले सभी गतिविधियों को देखी और वहां के कर्मचारियों को मिल रही सुविधाओं से परिचित हुए।

जगदलपुर में मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट और राईस मिल का भी भ्रमण किया और राईस मिल में धान से चांवल बनाने और धान के अन्य अपशिष्ट कोढ़ा, कनकी से बनने वाले उत्पादों के बारे में जानकारी ली। साथ ही इन्हें नया रायपुर में मंत्रालय इन्द्रावती भवन, शैक्षणिक संस्थानों एवं पुरखौती मुक्तांगन का भी भ्रमण कराया जाएगा।