डॉमिनोज फेक रहा था सड़क पर कचरा, निगम ने लगाया 20 हजार का जुर्माना

डॉमिनोज फेक रहा था सड़क पर कचरा, निगम ने लगाया 20 हजार का जुर्माना

August 24, 2024 Off By NN Express

भिलाई । फॉस्टफूड तैयार कर मिनटों में घर पहुंच सेवा देने वाले डॉमिनोज पिज्जा पर नगर पालिक निगम रिसाली ने 20 हजार का जुर्माना लगाया है। वह चोरी छिपे कृष्णा टॉकिज स्थित मंच के निकट शॉप का कचरा डंप कर रहा था। निगम के कर्मी प्रिंट कैरी बैग और अन्य कचरा को चिन्हित करने के बाद कार्रवाई की।

पिज्जा शॉप संचालक द्वारा पहले तो कचरा फेके जाने की बात से इंकार करने लगा था। बाद में कचरा रात के अंधेरे में फेकने की बात कहने पर निगम के अधिकारियों ने चालानी कार्रवाई की। उल्लेखनीय है कि स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर व्यापारियों को लगातार समझाईश दे रही है कि वे कचरा सड़क पर न फेके। गंदगी फैलाने पर की गई कार्रवाई में प्रभारी राजस्व अधिकारी संजय वर्मा, सहायक राजस्व अधिकारी टिकेन्द्र वर्मा, मंगल कुर्रे, जनस्वास्थ्य

विभाग के अमित चंद्राकर, सुपरवाइजर बिरेन्द्र देशमुख, लोकेश साहू आदि उपस्थित थे। निगम की टीम ने पिज्जा शॉप के किचन सफाई भी जांच की। हालांकि इस दौरान किचन साफ  सूथरा पाया गया। जन स्वास्थ्य विभाग ने फाइट द बाइट के तहत फ्रिज व फ्लावर पार्ट में लार्वा न होने की पुष्टी की।

पहले दे चुके थे चेतावनी अधिकारियों ने जांच में पाया कि पिज्जा शॉप द्वारा लगातार कचरा सड़क पर फेक रहा है। डोर टू डोर कचरा कलेक्शन करने वाले कर्मचारी दुकान संचालक से कचरा सड़क पर न फेकने की हिदायत दे चुके थे। इसके बाद भी रात के अंधेरे में सड़क पर कचरा फेका जा रहा था।