महिला अधिवक्ता के साथ 37 लाख रुपये की ठगी

महिला अधिवक्ता के साथ 37 लाख रुपये की ठगी

August 23, 2024 Off By NN Express

भिलाई। भिलाई नगर थाना क्षेत्र में एक महिला अधिवक्ता के साथ 37 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। ठगी का आरोप एक विदेशी व्यक्ति पर है, जिसने खुद को डॉक्टर नेल्सन जेकित बताया और सोशल मीडिया के माध्यम से महिला को अपने जाल में फंसाया।

पुलिस के अनुसार, पीड़िता श्रीमती सरिता, उम्र 41 वर्ष, पेशे से अधिवक्ता हैं। अप्रैल 2024 में श्रीमती सरिता की फेसबुक पर डॉक्टर नेल्सन जेकित नामक व्यक्ति से दोस्ती हुई। दोनों के बीच पहले फेसबुक पर, फिर व्हाट्सएप के माध्यम से बातचीत शुरू हुई। डॉक्टर नेल्सन ने खुद को एक प्रतिष्ठित डॉक्टर बताया और धीरे-धीरे महिला के साथ विश्वास कायम कर लिया।

बातचीत के दौरान, डॉक्टर नेल्सन ने विदेश यात्रा का हवाला देकर बैंक खाते में समस्या होने की बात कही और आर्थिक मदद मांगी। महिला अधिवक्ता ने पहले कुछ रकम भेजी, जिसके बाद डॉक्टर नेल्सन ने 6 लाख रुपये और फिर अन्य किस्तों में कुल 37 लाख रुपये की मांग की, जिसे महिला ने भरोसे में आकर भेज दिया।

इसके बाद, डॉक्टर नेल्सन ने महिला को एक एटीएम कार्ड भेजा और दावा किया कि उसमें 4 करोड़ रुपये हैं, लेकिन उन्हें निकालने के लिए टैक्स के रूप में 30 लाख रुपये जमा करने होंगे। साथ ही, महिला को धमकी दी गई कि अगर उन्होंने पैसे नहीं भेजे, तो इंटरपोल से शिकायत की जाएगी।

अधिवक्ता ने जब एटीएम कार्ड की जांच की तो उसमें न्यूनतम बैलेंस था, और तब उन्हें ठगी का एहसास हुआ। इसके बाद उन्होंने भिलाई नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने डॉक्टर नेल्सन के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।