वीआईपी चोर गिरफ्तार, पूरा परिवार कार से करता था चेन स्नेचिंग

वीआईपी चोर गिरफ्तार, पूरा परिवार कार से करता था चेन स्नेचिंग

August 22, 2024 Off By NN Express

लखनऊ । अक्सर आपने बाइक सवार पुरुषों को ही चेन स्नेचिंग जैसी घटनाओं को अंजाम देते देखा होगा। लेकिन फॉर्च्यूनर गाड़ी से चेन स्नेचिंग करने वाली महिला चोरों के बारे में नहीं सुना होगा। जिले में सास, बहू और ननद की तिगड़ी फॉर्च्यूनर गाड़ी से राह चलती महिलाओं को निशाना बनाकर चेन स्नेचिंग करती है।

पुलिस ने इस गिरोह की तीन महिलाओं सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया हैइ पुलिस ने इनके पास से करीब 7 लाख रुपए के सोने के आभूषण भी बरामद किए हैं। एएसपी अनुकृति शर्मा ने बताया कि 18 अगस्त को गुन्नौर थाने में धनारी के गांव भकरौली निवासी मुनेश कुमार ने मनीषा सहित तीन महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

जिसमें बताया गया कि मुनेश कुमार की पत्नी संजू अपनी बहन गुड्डू के साथ बबराला में खरीदारी करने गई थी। संजू से तीन महिलाओं एवं उनके अन्य साथी द्वारा ई-रिक्शा से जाते वक्त सोने की चेन छीन ली गई थी। हालांकि 19 अगस्त को लोगों की मदद से चेन स्नेचिंग करने वाली तीन महिलाओं को चोरी की चेन के साथ पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था।

वहीं, तीनों महिलाओं के पुरुष साथी को भी मंगलवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इन चारों के पास से करीब 10 तोला सोना (कीमत 7 लाख) और पांच हजार रुपए बरामद किए हैं। अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिण अनुकृति शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार चारों आरोपी मोहन उसकी पत्नी मनीषा, बहन ममता और उसकी मां विमलेश विभिन्न जनपदों में टेंपो ई रिक्शा में सवार महिलाओं के आभूषण चोरी करते थे।

इनके पास से एक फॉर्च्यूनर गाड़ी बरामद हुई है। यह लोग फॉर्च्यूनर गाड़ी से चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। फॉर्च्यूनर गाड़ी मोहन मनीषा के नाम दर्ज है। इनके ऊपर संभल, अमरोहा, बिजनौर आदि जिलों में केस दर्ज है।