ड्राइवर की मनमानी: गाड़ी में धूम्रपान, महिला SDM को नाम से बुलाया, कार्रवाई की मांग…

ड्राइवर की मनमानी: गाड़ी में धूम्रपान, महिला SDM को नाम से बुलाया, कार्रवाई की मांग…

August 22, 2024 Off By NN Express

प्रशासनिक सेवा संघ ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

बालोद। छत्तीसगढ़ राज्य प्रशासनिक सेवा संघ, जिला इकाई बालोद के तत्वाधान में 22 अगस्त को जिले के पांचों विकासखंडों के अनुविभागीय दंडाधिकारी अधिकारियों ने जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह चंद्रवाल को ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में उन्होंने वाहन चालक कमल किशोर गंगराले के खिलाफ झूठे आरोप लगाने और अनुशासनहीनता के लिए सख्त कार्रवाई की मांग की।

अनुविभागीय अधिकारियों ने आरोप लगाया कि कमल किशोर गंगराले ने शासकीय नियमों का खुलेआम उल्लंघन किया है, जिससे गुरुर महिला एसडीएम की छवि धूमिल हो रही है और जिले में गलत संदेश जा रहा है। ज्ञापन में यह भी उल्लेख किया गया कि गंगराले ने शासकीय गोपनीय विषयों को सार्वजनिक कर अनुचित कार्य किया है।

अधिकारियों ने बताया कि गंगराले ने अपने अधिकारी को नाम से संबोधित किया, अधिकारी के गाड़ी में रहते हुए धूम्रपान किया, बिना लिखित सूचना के अवकाश पर रहा, और अवकाश से लौटने के बाद भी उपस्थित पंजी में गलत तरीके से हस्ताक्षर कर उपस्थिति दर्ज की। इसके अलावा, उसने शासकीय वाहन के खराब होने की गलत सूचना देकर अधिकारी पर झूठे आरोप लगाए और मीडिया को भी गुमराह करने की कोशिश की।

छत्तीसगढ़ राज्य प्रशासनिक सेवा संघ और जिला इकाई बालोद ने इस कृत्य की घोर निंदा करते हुए भारतीय न्याय संहिता 2023 और शासकीय सेवा के नियमों के उल्लंघन के तहत गंगराले के खिलाफ कठोर एवं दण्डात्मक कार्रवाई की मांग की है। जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह चंद्रवाल ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया है।