कैट के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने पारवानी

कैट के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने पारवानी

August 21, 2024 Off By NN Express

रायपुर । कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में अमर पारवानी को एक बार फिर निर्विरोध चुना गया है। इस महत्वपूर्ण पद पर उनके चयन के बाद, छत्तीसगढ़ के व्यापारियों की आवाज़ एक बार फिर से दिल्ली तक पहुंचने का मार्ग प्रशस्त हुआ है।

नागपुर में आयोजित कैट की अखिल भारतीय चुनाव बैठक में, जिसमें व्यापारिक मुद्दों पर चर्चा के बाद पदाधिकारियों के निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू की गई, पारवानी का चुनाव किया गया। इस प्रक्रिया में देशभर से विभिन्न राज्यों के पदाधिकारियों ने भाग लिया। चुनाव अधिकारी सीए निखिलेश ठक्कर द्वारा प्रत्याशियों के नामांकन प्रमाण पत्रों की जांच कर चुनाव की प्रक्रिया पूरी की गई, और नई टीम की घोषणा की गई। इस नई टीम में बृजमोहन अग्रवाल को राष्ट्रीय चेयरमैन, बी.सी. भरतिया को राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रवीण खण्डेलवाल को राष्ट्रीय महासचिव, अमर पारवानी को राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष और जितेन्द्र गांधी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया।

पारवानी ने बताया कि नई टीम का कार्यकाल 2024 से 2026 तक के लिए निर्धारित किया गया है। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि व्यापारियों के हित में किए गए कार्यों के कारण उन्हें लगातार चौथी बार कैट की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किया गया है। इससे पहले वह दो बार राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर निर्वाचित हो चुके हैं। वर्ष 2018 में पहली बार इस पद पर चुने जाने के बाद, उन्होंने छत्तीसगढ़ के व्यापारियों की मांगों को दिल्ली में केंद्र सरकार तक पहुंचाया है। अब एक बार फिर छत्तीसगढ़ के व्यापारियों को राष्ट्रीय स्तर पर अपनी मांग रखने का मंच मिलेगा।

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.सी. भरतिया और राष्ट्रीय महासचिव प्रवीण खण्डेलवाल ने पारवानी के निर्वाचन पर उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। पारवानी ने इस उपलब्धि का श्रेय प्रदेश के 12 लाख व्यापारियों, व्यापारिक संगठनों, और कैट सीजी चैप्टर के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को देते हुए उनका आभार व्यक्त किया है।