सरकारी स्कूल की छत का प्लास्टर गिरने से 5 छात्र घायल, दो की हालत गंभीर

सरकारी स्कूल की छत का प्लास्टर गिरने से 5 छात्र घायल, दो की हालत गंभीर

August 21, 2024 Off By NN Express

बालोद । बालोद जिले में बुधवार को एक सरकारी स्कूल की छत का प्लास्टर अचानक गिर गया। घटना के समय कक्षा में पढ़ाई कर रहे पांच छात्र घायल हो गए, जिनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

घटना लोहारा विकासखंड के डौंडीलोहारा ब्लॉक के ग्राम कोरगुड़ा के प्राथमिक शाला की है। कक्षा पांच के 24 छात्र उस समय कक्षा में मौजूद थे जब छत का प्लास्टर अचानक भरभराकर गिर गया। इससे बच्चों में चीख-पुकार मच गई और कुछ छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को तुरंत एंबुलेंस की मदद से बालोद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

हादसे की जानकारी मिलते ही विधायक और पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया अस्पताल पहुंचीं और घायल बच्चों से मुलाकात कर उनके इलाज की जानकारी ली। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को बच्चों के समुचित इलाज के निर्देश दिए। वहीं, कलेक्टर और शिक्षा विभाग के अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।

गौरतलब है कि 2022 में ही स्कूल जतन योजना के तहत स्कूल भवन का मरम्मत कार्य कराया गया था। इसके बावजूद इस तरह की घटना ने निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर सवाल खड़े कर दिए हैं। विधायक अनिला भेड़िया ने इस मामले में स्कूल भवन का मरम्मत करने वाले ठेकेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।