खाद्य निरीक्षक के सूने आवास से नगदी सहित लगभग नौ लाख की हुई चोरी

खाद्य निरीक्षक के सूने आवास से नगदी सहित लगभग नौ लाख की हुई चोरी

August 21, 2024 Off By NN Express

(कोरबा) खाद्य निरीक्षक के सूने आवास से नगदी सहित लगभग नौ लाख की हुई चोरी
कोरबा: कोरबा जिले में शासकीय अधिकारी/कर्मचारियों के लिए बने कालोनी में शातिर चोरों सुनेपन का फायदा उठाते हुए एक के बाद एक छह मकान में धावा बोल दिया। इसी क्रम में वे खाद्य निरीक्षक के घर से दो लाख नगदी सहित लगभग नौ लाख रूपए कीमती सोने-चांदी के आभूषण लेकर फरार हो गए, जबकि पांच अन्य मकानों से भी कीमती सामान चोरी गई है। घटना के बाद से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।
जानकारी के अनुसार पाली थानांतर्गत केराझरिया में सरकारी अधिकारी/कर्मचारियों के लिए आवासीय परिसर का निर्माण कराया गया है। इस आवासीय परिसर में विभिन्न विभाग के अधिकारी व कर्मचारी निवास करते हैं। कालोनी में रहने वाले कई परिवार रक्षाबंधन का पर्व मनाने गृहग्राम गए हुए थे। उनके मकानों में ताला लटक रहा था। जिसका फायदा उठाते हुए सोमवार की रात चोरों ने धावा बोल दिया। शातिर चोर एक के बाद एक छह मकान में चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। जिसकी भनक कालोनीवासियों को मंगलवार की सुबह लगीं।
एक ही रात छह मकान में चोरी से कालोनीवासियों के होश उड़ गए। जिसकी जानकारी उन्होंने मकान मालिकों को दी। बताया जा रहा है कि जिन घरों में चोरी हुई है, उनमें एक आवास जी/3 में रहने वाले खाद्य निरीक्षक सुरेंद कुमार लांझी का है। वे 17 अगस्त से परिवार सहित त्यौहार मनाने गृहग्राम कवर्धा गए थे। उनके मकान से चोरों ने दो लाख नगदी सहित लगभग नौ लाख रूपए कीमती सोने-चांदी के जेवर पर हाथ साफ किया है। उन्होंने देर शाम थाना पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज करा दी है, जबकि पांच अन्य मकानों में तहसील कार्यालय के कर्मचारी निवास करते हैं। उनके मकान से भी कीमती सामान की चोरी हुई है। उनके पाली लौटने पर चोरी गए सामान की खुलासा हो सकेगा। गौरतलब है कि कालोनी में चोरी की दूसरी बार वारदात घटित हुई हैं। इससे पहले भी चार घरों के ताले टूटे थे, जिसमे अब तक आरोपी पकड़ से दूर हैं।