बैठक के बाद जेल पहुंचे कांग्रेसी विधायक, देवेंद्र यादव से मुलाकात का इंतजार

बैठक के बाद जेल पहुंचे कांग्रेसी विधायक, देवेंद्र यादव से मुलाकात का इंतजार

August 20, 2024 Off By NN Express

रायपुर । कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के बाद प्रदेश की राजनीति में हलचल तेज हो गई है। रविवार को कांग्रेस विधायक दल की एक अहम बैठक राजीव भवन में आयोजित की गई, जहां नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत की अध्यक्षता में सभी विधायकों ने सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा की। बैठक के बाद, सभी विधायक रायपुर सेन्ट्रल जेल पहुंचे, जहां देवेंद्र यादव से मुलाकात के प्रयास जारी हैं। फिलहाल, मुलाकात की अनुमति नहीं मिलने के कारण विधायक बाहर खड़े होकर इंतजार कर रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी ने विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी को लेकर प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है। 24 अगस्त को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में कांग्रेस एक बड़ा प्रदर्शन करेगी। पहले यह प्रदर्शन 21 अगस्त को होना था, लेकिन 22 अगस्त के कार्यक्रम के कारण इसे आगे बढ़ा दिया गया है। कांग्रेस इस मामले को लेकर सड़क से सदन तक लड़ाई लड़ने की तैयारी कर रही है।

बलौदाबाजार हिंसा मामले में गिरफ्तारी
बलौदाबाजार हिंसा मामले में भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव को शनिवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। दिनभर के हाईवोल्टेज सियासी ड्रामे के बाद देर रात कोर्ट ने उन्हें तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस और समर्थकों के बीच भी जमकर झड़प हुई, जिससे स्थिति तनावपूर्ण बनी रही।

कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद पार्टी ने देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी को राजनीतिक षड्यंत्र करार दिया और कहा कि इस मुद्दे पर कांग्रेस सरकार को घेरने के लिए हर संभव कदम उठाएगी।