छतरपुर में बड़ा हादसा, 7 लोगों ने तोड़ा दम

छतरपुर में बड़ा हादसा, 7 लोगों ने तोड़ा दम

August 20, 2024 Off By NN Express

छतरपुर. छतरपुर जिले में बड़ा हादसा हो गया है. यहां विश्व विख्यात बागेश्वर धाम जा रहे श्रद्धालू सड़क हादसे का शिकार हो गए. इस हादसे में 7 लोगों की मौके पर मौत हो गई. इस हादसे में 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. बताया जाता है कि हादसे के बाद 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी. जबकि, दो लोगों ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया. मृतक उत्तर प्रदेश के बलरामपुर, फैजाबाद, फारूकाबाद और महोबा जिले के बताए जा रहे हैं. इस हादसे के बाद कलेक्टर ने सभी मृतकों के परिजनों के लिए तत्काल आर्थिक सहायता की घोषणा की है.

हादसा सुबह करीब 5 बजे उस वक्त हुआ जब श्रद्धालुओं से भरी टैक्सी ने ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी. जानकारी के मुताबिक, सभी श्रद्धालु महोबा रेलवे स्टेशन से आ रहे थे. ये सभी यूपी की टैक्सी (UP-95-AT-2421) में बैठे हुए थे. उनकी टक्कर ट्रक (PB-13-BB-6479 से हो गई. टक्कर इतनी जोरदार थी कि टैक्सी के परखच्चे उड़ गए. हादसे के वक्त टैक्सी में 13 लोग सवार थे. एसपी अगम जैन ने बताया कि हादसा नेशनल हाईवे 39 फॉरलेन पर हुआ. उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया. एसपी जैन ने जिला अस्पताल में घायलों का भी हालचाल जाना. जिले की सिविल लाइन थाना पुलिस घटना की जांच कर रही है.

गंभीर घायलों को ग्वालियर भेजा

इस हादसे के बाद कलेक्टर पार्थ जायसवाल ने सभी मृतकों के परिजनों के लिए तत्काल आर्थिक सहायता की घोषण की है. यह सहायता मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जाएगी. जिला प्रशासन गंभीर रूप से घायल 6 लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था कर रहा है. हादसे में गंभीर घायल 5 लोगों को ग्वालियर के मेडिकल कॉलेज रैफर किया गया है.

 मृतकों-घायलों के नाम

मृतकों के नाम- गोविंद्र श्रीवास्तव 35 साल, 2- लालू श्रीवास्तव 47 साल, 3- मनु श्रीवास्तव, 4- नन्नी बुआ 65 साल, 5- जनार्दन यादव 42 साल, 6- आशमा यादव 1 साल, 7- टैक्सी चालक- प्रेम नारायण कुशवाह 40 साल. घायलों के नाम- मोनू यादव 25 साल, हरीश यादव 20 साल, राम सनेही यादव 36 साल, संगीता 40 साल, अंशिका यादव 8 साल, अनुष्का यादव 10 साल.