‘स्त्री-2’ का बॉक्स ऑफिस पर तहलका, चौथे दिन ही कर ली ‘पठान’ की बराबरी

‘स्त्री-2’ का बॉक्स ऑफिस पर तहलका, चौथे दिन ही कर ली ‘पठान’ की बराबरी

August 20, 2024 Off By NN Express

मुंबई । हिंदी सिनेमा में जो इससे पहले कभी नहीं हुआ, वह साल 2024 के रक्षा बंधन पर हो रहा रहा है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर रिलीज के पहले चार दिन में यानी रविवार तक 204 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन करके राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म ‘स्त्री 2’ ने बीते साल रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ की बराबरी कर ली है।

रिलीज के चौथे दिन ही ये आंकड़ा पार करने वाली ‘स्त्री 2’ हिंदी फिल्म इतिहास की ‘पठान’ के बाद दूसरी फिल्म है। इसी के साथ फिल्म ने सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ के पांच दिन 200 करोड़ रुपये की नेट कमाई का आंकड़ा छूने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। फिल्म ने रिलीज के पहले चार दिन में 283 करोड़ रुपये की वर्ल्डवाइड ग्रॉस कमाई की है।

हिंदी में रिलीज हुई फिल्मों में 200 करोड़ रुपये की नेट कमाई का आंकड़ा सबसे तेज पाने वाली फिल्मों में शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ और रणबीर कपूर की फिल्म ‘एनिमल’ सबसे आगे रही हैं। इन दोनों फिल्मों ने रिलीज के सिर्फ तीन दिन में ये आंकड़ा पार कर लिया था। इसके बाद नंबर आता है शाहरुख खान की ही फिल्म ‘पठान’ का जिसने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर दो सौ करोड़ रुपये की कमाई रिलीज के पहले चार दिनों में की थी। ‘स्त्री 2’ की पहले चार दिनों की नेट कमाई भी 204 करोड़ रुपये हो चुकी है।

सोमवार को भी फिल्म ‘स्त्री 2’ की एडवांस बुकिंग सुबह से ही बहुत रफ्तार से चल रही है। सुबह नौ बजे तक मिले आंकड़ों के अनुसार इस फिल्म ने सोमवार की एडवांस बुकिंग में करीब 10 करोड़ रुपये की कमाई अब तक कर ली है। रिलीज के चौथे दिन ही घरेलू बॉक्स ऑफिस पर नेट कमाई में दो सौ करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी फिल्म ‘स्त्री 2’ ऐसा कारनामा करने वाली पहली महिला प्रधान फिल्म है। ‘स्त्री 2’ की कमाई पहले हफ्ते में ही तीन सौ करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर सकती है।

फिल्म ‘स्त्री 2’ की रिलीज 15 अगस्त को काफी पहले से ही घोषित हो चुकी थी और इस फिल्म को देखते हुए ही साउथ सिनेमा के बड़े सितारे अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा 2’ की रिलीज दिसंबर के लिए खिसका दी गई थी। फिल्म के रिलीज से पहले आननफानन में किए गए गुरुवार के प्रीव्यू शोज में ही फिल्म के ब्लॉकबस्टर फिल्म होने का अंदाजा हो गया था। फिल्म ने प्रीव्यू शोज में 8.5 करोड़ रुपये, रिलीज के पहले दिन 56.30 करोड़ रुपये, दूसरे दिन 35.30 करोड़ रुपये, तीसरे दिन 45.70 करोड़ रुपये और रिलीज के चौथे दिन यानी रविवार को अंतिम आंकड़ों के मुताबिक 58.20 करोड़ रुपये की नेट कमाई की है। इसी के साथ फिल्म का रिलीज के पहले चार दिन का नेट कलेक्शन 204 करोड़ रुपये हो चुका है।