देवेन्द्र यादव की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन 21 को

देवेन्द्र यादव की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन 21 को

August 18, 2024 Off By NN Express

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस ने 20 अगस्त को कांग्रेस विधायक दल की बैठक और 21 अगस्त को प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन की योजना की घोषणा की है। इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संयुक्त रूप से एक पत्रकार वार्ता को संबोधित किया।

दीपक बैज ने कहा कि 20 अगस्त को आयोजित होने वाली विधायक दल की बैठक में रणनीति बनाई जाएगी और 21 अगस्त को सभी जिलों के मुख्यालयों में कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के विरोध में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि बलौदाबाजार की घटना में भाजपा सरकार अपनी नाकामी छुपाने के लिए कांग्रेस नेताओं को निशाना बना रही है। देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी को भाजपा की “बौखलाहट” और विपक्ष को बदनाम करने की साजिश बताया गया।

बैज ने दावा किया कि यादव न तो भाषण देने के लिए मंच पर उपस्थित थे और न ही प्रदर्शन में सक्रिय रूप से शामिल थे। बावजूद इसके, उन्हें गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने सरकार से मांग की कि भाजपा के किन नेताओं से पूछताछ हुई है, इसकी जानकारी दी जाए।

नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि कांग्रेस के विधायक देवेंद्र यादव को षड्यंत्रपूर्वक झूठे मुकदमों में फंसाया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार अपनी नाकामी को छुपाने के लिए कांग्रेस नेताओं को निशाना बना रही है। महंत ने 20 अगस्त की विधायक दल की बैठक में इस मुद्दे पर आगे की रणनीति बनाने की घोषणा की।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बलौदाबाजार की घटना में सरकार की निष्क्रियता के कारण स्थिति बिगड़ी। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि वह इस मामले में सीबीआई जांच से बच रही है, जबकि यह घटना राज्य की कानून व्यवस्था और सामाजिक सौहार्द को हिला देने वाली थी। उन्होंने कहा कि पुलिस की कार्रवाई मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के संरक्षण में हुई है।

कांग्रेस ने इस पूरी घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की है और 21 अगस्त को राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि वे इस मुद्दे पर जनता की आवाज को उठाते रहेंगे।