कोरबा: एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम का हुआ आयोजन

कोरबा: एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम का हुआ आयोजन

August 18, 2024 Off By NN Express

(कोरबा) एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम का हुआ आयोजन
कोरबा : कोरबा अंचल में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एक शाम शहीदों के नाम वन्दे मातरम कार्यक्रम का आयोजन कोरबा अंचल स्थित गीतांजलि भवन में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के उद्योग, वाणिज्य एवं श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर पालिक निगम नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल ने की।
इस कार्यक्रम में विशेष तौर पर मां सर्वमंगला देवी मंदिर के सर्वराकार नमन नन्हा पांडेय, केसीसी के डायरेक्टर राजेश अग्रवाल, मारवाड़ी युवा मंच दर्री-जमनीपाली के मनीष अग्रवाल उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि सहित सभी अतिथियों का स्वागत पुरुषोत्तम दुबे के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में अंचल के कलाकारों बसंत वैष्णव व उनकी टीम के साथियों एवं लगभग 20 कलाकारों के द्वारा देशभक्ति गीतों पर आधारित प्रस्तुतियां देकर भाव-विभोर किया गया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री श्री देवांगन ने कहा कि लंबे संघर्षों के बाद भारत देश को अंग्रेजों की गुलामी से आजादी मिली और क्रांतिकारियों, शहीद जवानों के कारण हम आजाद हवा में सांस ले पा रहे हैं। देशभक्ति गीतों के माध्यम से एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम का यह आयोजन अमर शहीदों के लिए श्रधांजलि है और इस तरह के कार्यक्रम होते रहना चाहिए। श्री देवांगन ने कार्यक्रम में उपस्थित गायक कलाकारों को 10-10 हजार रुपए की राशि देने की घोषणा की।
नगर निगम नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल ने भी आयोजन की सराहना करते हुए उपस्थित प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया। आयोजन के अंत में सभी अतिथियों व विशिष्टजनों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। आयोजन में प्रमुख रूप से पॉम मॉल के दिनेश मोदी, कोरबा कम्प्यूटर कॉलेज के डायरेक्टर राजेश अग्रवाल, शिव औषधालय के संचालक नाड़ी वैद्य डॉ. नागेन्द्र नारायण शर्मा, नीलकंठ माइनिंग कंपनी कुसमुंडा के जीएम विकास चौधरी, श्री इंजीनियरिंग कोसाबाड़ी का सहयोग विशेष तौर पर प्राप्त हुआ। कार्यक्रम के समापन अवसर पर आयोजक पुरुषोत्तम दुबे ने समस्त सहयोगकर्ताओं व आयोजन को सफल बनाने में प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग देने वाले व अंचल के कलाकारों के प्रति आभार व्यक्त किया।