छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन का आयोजन, प्रदेश के 22 मेधावी सिक्ख विद्यार्थियो हुए सम्मानित

छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन का आयोजन, प्रदेश के 22 मेधावी सिक्ख विद्यार्थियो हुए सम्मानित

August 18, 2024 Off By NN Express

छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन का आयोजन

  रायपुर।  छत्तीसगढ़ के 42 मेधावी सिक्ख विद्यार्थियों को खालसा स्कूल में छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन व्दारा  गोल्ड – सिल्वर मैडल, मोमेन्टों और सर्टिफिकेट ऑफ एप्रीसियेशन से सम्मानित किया गया। कक्षा 10वीं में बिलासपुर के जशनमीत सिंह मुटरेजा अंबिकापुर की अवनीत कौर और बलजीत सिंह को गोल्ड मैडल, दुर्ग के अमनदीप सैन्डों और रायपुर की हरलीन कौर बेदी को सिल्वर मैडल से सम्मानित किया गया।  इन्होनें 95.8 से 94.4 प्रतिशत अंक हासिल किए। वहीं 12वीं कक्षा में 97.6 से 93.8 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले स्टेट टॉपर रायपुर के साहेब सिंह होरा, बिलासपुर की नैशा उबवेजा और हरकीरत कौर अरोरा को गोल्ड मैडल, दुर्ग की ऋतिका माखीजा और बिलासपुर की निखार जुनेजा को सिल्वर मैडल के साथ सर्टिफिकेट ऑफ एप्रीसियेशन देकर सम्मानित किया गया। समारोह में अंबिकापुर, रायगढ़. कोरबा, बिलासपुर, भाटापारा,डोंगरगढ़, राजनांदगांव,दुर्ग,भिलाई, बसना, रायपुर के विद्यार्थी भी सम्मानित हुए।  

प्रतिभा सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश आई.एस.उबोवेजा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें भारत की न्यायिक सेवा में भी अपना कैरियर बनाना चाहिए। न्यायिक सेवा काफी मान सम्मान का क्षेत्र है जिसमें आगे बढ़ने के कई अवसर उपलब्ध हैं।  कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे छत्तीसगढ़ हॉऊसिंग बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष भपिन्दर सिंह सवन्नी ने कहा कि सिक्ख धर्म का स्वभाव सेवा का ही है। सिकख हमेशा से ही सरबत का भला के लिए कार्य करता है। उन्होने एसोसियेशन के शिक्षा स्वास्थ्य और पारिवारिक परामार्श के क्षेत्र में कर रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए  भविष्य में सभी प्रकार का सहयोग देने की बात कही। एसोसियेशन के संयोजक जी.एस. बॉम्बरा ने कहा कि प्रदेश के सिक्ख विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने, प्रोत्साहित करने और समाज में उनकी सकारात्मक भूमिका के लिए हमनें उन्हें आज सम्मानित किया है। एजुकेशन समिति के चेयरमैन डॉ.(प्रो) बी.एस. छाबड़ा ने कहा कि विद्यार्थियों को हमेशा आगे बढ़ने का प्रयास करना चाहिए तभी सफलता  मिलती है। समारोह में खालसा एजुकेशन समिति के अध्यक्ष सरदार राजवंत सिंह गरेवाल भी विशेष अतिथि के रुप में उपस्थित थे।

कक्षा 10वीं के विद्यार्थियों में राजनांदगांव की रमनजीत कौर ढिल्लों, एकमजोत कौर रांगी, बसना के अशप्रीत सिंह सलूजा, बिलासपुर के हर्षदीप लूथरा,जपदीप सिंह सलूजा और अर्शप्रीत कौर गंभीर, रायगढ़ की हसनीत कौर सोनी, दुर्ग की जपजोत कौर, बेमेतरा के गुरजोत सिंह सलूजा, अंबिकापुर के राजवीर सिंह छाबड़ा, अशमीत कौर और उनमीत कौर चावला, बिलासपुर के रमनदीप सिंह आहूजा, रायपुर के गुनीक सिंह चावला, तनिष्क छाबड़ा, मनवीर सिंह उबवेजा,अर्शीन कौर भाटिया, मलकीयत टुटेजा को मोमेन्टो और सर्टिफिकेट ऑफ एप्रीसियेशन प्रदान कर सम्मानित किया गया।

वहीं 12वीं के विद्यार्थियों में अंबिकापुर जशन सिंह छाबड़ा और सिमर कौर, रायपुर से, सचवीर सिंह कलसी, पूर्वी चावला, परीशा जुनेजा, भाटापारा से रिजक कौर सलूजा, कोरबा से जसप्रीत कौर, बिलासपुर से हरमनदीप कौर और सहजवीर सिंह छबड़ा, बेमेतरा से संचित कौर दत्ता, और सहज हुरा, भिलाई से गुरजीत कौर, डोंगरगढ़ से जसनीत कौर भाटिया, रायगढ़ से केसरदीप सिंह बग्गा  को मोमेन्टो और सर्टिफिकेट ऑफ एप्रीसियेशन से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एसोसियेशन के अध्यक्ष एच.एस.धींगरा, सचिव बी.एस.सलूजा कोषाध्यक्ष चतर सिंह व एसोसियेशन के कई सदस्य विभिन्न गुरुव्दारा प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारी भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन तेजपाल सिंह हंसपाल और डॉ. (प्रो) बी.एस.छाबड़ा ने किया।