सुसाइड करने अटल सेतु से कूदी महिला, कैब ड्राइवर ने पकड़ा, फिर आ पहुंची पुलिस, देखें वायरल वीडियो…

सुसाइड करने अटल सेतु से कूदी महिला, कैब ड्राइवर ने पकड़ा, फिर आ पहुंची पुलिस, देखें वायरल वीडियो…

August 17, 2024 Off By NN Express

मुंबई । शुक्रवार शाम को मुंबई के न्हावा शेवा में अटल बिहारी वाजपेयी ट्रांस हार्बर लिंक पुल (अटल सेतु) पर एक 57 वर्षीय महिला को आत्महत्या करने से पहले बचा लिया गया। इस साहसिक प्रयास का श्रेय कैब ड्राइवर और त्वरित प्रतिक्रिया देने वाली पुलिस टीम को जाता है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कैब चालक संजय यादव ने महिला को पुल से कूदने से ठीक पहले पकड़ लिया।

मुलुंड निवासी महिला ने कैब ड्राइवर से समुद्र में धार्मिक तस्वीरें विसर्जित करने का बहाना बनाकर पुल पर गाड़ी रोकने के लिए कहा। शाम 7 बजे के आसपास, जब कार रुकी, तो महिला ने अचानक पुल की रेलिंग पार कर कूदने की कोशिश की। मौके पर मौजूद कैब ड्राइवर ने तुरंत उसकी मदद की और उसके बाल पकड़कर उसे रोक लिया। इसके बाद मौके पर मौजूद चार पुलिसकर्मियों ने महिला को सुरक्षित वापस खींच लिया।

इसके तुरंत बाद, चार पुलिसकर्मियों ललित शिरसाट, किरण महत्रे, यश सोनवणे, और मयूर पाटिल ने रेलिंग पार कर महिला को सुरक्षित वापस खींच लिया। महिला को नवी मुंबई के एक पुलिस स्टेशन ले जाया गया, जहां उसके परिवार से संपर्क किया गया। पुलिस के अनुसार, महिला मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रही थी।

मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फनसालकर ने इस बचाव अभियान में शामिल सभी अधिकारियों की सराहना की और सोशल मीडिया पर उनकी त्वरित और साहसिक प्रतिक्रिया की प्रशंसा की। उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए कहा कि इस प्रकार की कार्रवाई से लोगों की जान बचाई जा सकती है और यह एक प्रेरणादायक उदाहरण है।