त्योहारी सीजन को देखते हुए निगम प्रशासन अलर्ट इंदिरा मार्केट प्रतिष्ठानों पर दबिश…

त्योहारी सीजन को देखते हुए निगम प्रशासन अलर्ट इंदिरा मार्केट प्रतिष्ठानों पर दबिश…

August 17, 2024 Off By NN Express

दुर्ग। नगर पालिक निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत आगामी त्यौहारों के सीजन को देखते हुए निगम प्रशासन की स्वास्थ्य विभाग एवं राजस्व विभाग टीम एक्शन मोड पर आ चुकी है। इसी कड़ी में नगर निगम की टीम ने एक साथ कई प्रतिष्ठानों पर दबिश दी।स्वास्थ्य विभाग एवं राजस्व विभाग की टीम ने निरीक्षण के दौरान कई प्रतिष्ठानों की जांच की। स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली और सहायक राजस्व अधिकारी शुभम गोइर का कहना है कि आगामी त्योहारों में दुकानों में साफ सफाई एवं मिलावट से मुक्ति को रोकने के लिए इस तरह की जांच की जा रही है।

निगम प्रशासन का कहना है कि आमतौर पर त्योहारों के सीजन में मिलने वाले खाद्य सामग्री, दुकानों में साफ सफाई नहीं होने की शिकायत आती है।इसी कड़ी में पहले से ही अमला मैदान में जुट गया है ताकि लोगों की सेहत से खिलवाड़ ना हो। निगम के स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली एवं सहायक राजस्व अधिकारी शुभम गोइर द्वारा आनंद होटल एवं गोकुल होटल सहित अन्य प्रतिष्ठानों में साफ सफाई के साथ-साथ रसगुल्ला,गुलाब जामुन,बेसन के लड्डू सहित दूध का पेड़ा इत्यादि खाद्य सामग्री, मिठाई में मिलावट जैसे चीजों की जांच की आयुक्त लोकेश चंद्राकर के निर्देश पर की जा रही है।

जांच के मौके पर अधिकारियों ने दुकानदारों  को चेतावनी  दी कि अमानक पाए जाने पर संबंधित व्यपारियो के खिलाफ सख्त कार्रवाही की जाएगी।सहायक राजस्व अधिकारी गोइर द्वारा त्योहारी सीजन को देखते हुए भीड़भाड़ क्षेत्र इदिरा मार्केट यातायात व्यवस्थाओं को लेकर सड़क तक राखी दुकान लगाकर यातायात बाधित करने वाले व्यापारियों को निर्देश, बाहर तक न फैलाए दुकान का सामान इत्यादि समझाइस दी गई।