लगभग पौने 6 लाख की हुई चोरी

लगभग पौने 6 लाख की हुई चोरी

August 15, 2024 Off By NN Express

(कोरबा) लगभग पौने 6 लाख की हुई चोरी

  • डीजे संचालक, नर्स, जवान, किसान के घर भी हुई चोरी की वारदात
    कोरबा : जानकारी के अनुसार कोरबा जिले में प्रार्थी महेश राम चौधरी करतला के शिक्षा विभाग के शासकीय क्वार्टर में निवासरत रहकर मिडिल स्कूल ग्राम कोई में चपरासी कार्यरत है। 11 अगस्त को पत्नी जमुना बाई व स्वयं का उपचार कराने के लिए कोरबा आया था। इलाज के सिलसिले में बेटी पूनम के घर रुके थे व 13 अगस्त को शाम 4:30 बजे करतला स्थित विभागीय आवास गया तो दरवाजे के सिटकिनी में लगा ताला, कब्जा गायब था। खुला दरवाजा खोलकर भीतर जाने से दीवान में लगा ताला खुला मिला और इसमें रखे 9 प्रकार के सोने-चांदी के जेवरात, थाली, लोटा व नगदी 20 हजार रुपए कुल 5 लाख 73 हजार 162 रुपए की चोरी हो चुकी थी।
    महेश राम की रिपोर्ट पर अज्ञात चोर के विरुद्ध धारा 305 (ए), 331 (2) के तहत जुर्म दर्ज कर तलाश की जा रही है। पीड़ित ने अपनी बेटी के विवाह के लिए गहने-जेवर बनवा कर रखे थे जो उसकी पूरी जमा पूंजी थी लेकिन चोरों ने उस पर हाथ साफ कर अरमानों पर पानी फेर दिया।
  • डीजे संचालक को भी लगी 2 लाख की चपत
    इसी तरह करतला थाना अंतर्गत रामपुर निवासी मुकेश पटेल डीजे का संचालक है। उसने ग्राम कुदमुरा में माखन सिंह राठिया की दुकान किराए पर लिया है। 24 जुलाई को अपने दोस्तों व बुआ के साथ बाबा धाम दर्शन करने रवाना हुआ। इससे पहले किराये की दुकान से डीजे का पूरा सामान घर में लाकर रख दिया था। 2 अगस्त को शुभम कंवर ने दुकान का ताला टूटने और चोरी की जानकारी दी। 3 अगस्त को मुकेश वापस लौटा तो पाया कि दुकान में रखे करीब 2 लाख रुपए कीमती डीजे के अलग-अलग सामानों की चोरी कर ली गई। अज्ञात चोर के विरुद्ध धारा 305 ए, 331 (2) के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।
  • नर्स के घर से 80 हजार के जेवर गायब
    अन्य वारदात में सिविल लाइन थाना अंतर्गत सीएसईबी कालोनी एन-147 में निवासरत नर्स जानकी महंत के घर से 12 अगस्त की रात 80 हजार रुपए कीमती गहनों की चोरी आलमारी से कर ली गई। 13 अगस्त को सुबह 9:30 बजे उसे इसका पता चला। कुमारी जानकी महंत ने अपने भतीजा शिवम महंत पर संदेह जाहिर करते हुए रिपोर्ट लिखाई है कि 9 से 12 अगस्त तक वह घर पर था। रायगढ़ जिले के छाल का निवासी भतीजा शिवम महंत 12 अगस्त को ड्यूटी से आने के बाद दोपहर 2:30 बजे से घर पर नहीं है और उसके पास एक चाबी था, जिसे लेकर चला गया है। 12 अगस्त से उसका फोन लगातार बंद बता रहा है। संदेही शिवम महंत के विरुद्ध धारा 305 (ए) के तहत जुर्म दर्ज कर लिया गया है।
  • सीआईएसएफ जवान और किसान के घर से चोरी
    दर्री थाना अंतर्गत फायर कालोनी ए-128 में निवासरत नामदेव भुमरकर 43 वर्ष कोरबा सुपर थर्मल पॉवर प्लांट मुख्यालय में सीआईएसएफ में कार्यरत है। वह चुनाव ड्यूटी में पश्चिम बंगाल गया था। पत्नी और बच्चे 22 अप्रैल को घर में ताला लगाकर मायके चले गए थे। 8 जून को नामदेव को विभागीय सूचना मिली कि घर में चोरी हो गई है। 25 हजार रुपए के सामान यहां से पार कर दिए गए। इसी तरह बांगो थाना अंतर्गत ग्राम सलिहाभांठा निवासी किसान रायसिंह अपने परिवार के साथ 13 अगस्त को सुबह 9 बजे रोपा लगाने के लिए खेत गया हुआ था। दोपहर 2 बजे भाई जितेन्द्र ने बताया कि घर का ताला टूटा है। देखने पर 18 हजार रुपए नगद सहित 21 हजार की चोरी का पता चला।