संयुक्त जिला कार्यालय परिसर में कलेक्टर व्यास ने किया ध्वजारोहण

संयुक्त जिला कार्यालय परिसर में कलेक्टर व्यास ने किया ध्वजारोहण

August 15, 2024 Off By NN Express

सूरजपुर। 78 वें स्वतंत्रता दिवस पर कलेक्टर रोहित व्यास ने संयुक्त जिला कार्यालय सूरजपुर परिसर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर ध्वजारोहण किया और सभी को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हमें हर अवसर पर स्वतंत्रता दिवस की पावन स्मृति और बलिदान को याद करना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के अथक प्रयासों से मिली यह स्वतंत्रता अमूल्य है।

उन्होंने इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमको हमेशा मन में देशभक्ति की भावना रखते हुए राष्ट्र हित में कार्य करना चाहिए। उन्होंने जिले के सभी अधिकारियों से कहा कि हमें निरंतर प्रयास करना चाहिए कि जिले के रहने वाले सिपाही जो अपने घर से दूर सरहद की रक्षा में तैनात हैं उनके कार्यों को प्राथमिकता दें। सड़क, पेयजल जैसी सभी बुनियादी सुविधाओं का विकास ,जमीन विवाद प्रकरण जैसी समस्याओं के साथ उनके गृह क्षेत्रों की सभी प्रकार की समस्याओं का निराकरण करें। उन्होंने कहा कि वे विकट परिस्थितियों में देश की सेवा में संलग्न है। ऐसी परिस्थितियों में उनके परिवार की देखभाल जिला प्रशासन की जिम्मेदारी है।

कलेक्टर व्यास ने कहा कि जिले का कार्यभार जिला के समस्त अधिकारियों पर है। हमें ध्यान रखना चाहिए कि हम सब मिलकर जिले के सभी वर्ग के लोगों को सेवा प्रदान करें। जिला प्रशासन का संकल्प होना चाहिए कि हम ईमानदारी पूर्वक अपना कार्य संपन्न करें  और देश को गरीबी, भुखमरी, निरक्षरता जैसी तमाम दुष्चक्रों से स्वतंत्र करवाने का  प्रयास करते रहें।

कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित कार्यक्रम में जिला प्रशासन के अधिकारियों के बच्चों द्वारा मनमोहक नृत्य, कविता पाठ की प्रस्तुति भी दी गई।
इस अवसर पर जिला प्रशासन के समस्त अधिकारी कर्मचारी एवं उनके परिजन एवं अन्य उपस्थित थे।