पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी के खिलाफ दिए जांच के आदेश, जानिये पूरा मामला…

पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी के खिलाफ दिए जांच के आदेश, जानिये पूरा मामला…

August 12, 2024 Off By NN Express

सुकमा, 12 अगस्त I पत्रकारों के शिकायत पर कोंटा टीआई के खिलाफ एसपी किरण चव्हाण ने दिए जांच के आदेश दिए है , जिसमे एसडीओपी परमेश्वर तिलकवार प्राथमिक जांच करेंगे I

ये है मामला


दरअसल पत्रकारों को जानकारी मिली थी कि छत्तीसगढ़ के कोंटा इलाके से आंध्र प्रदेश में बड़े पैमाने पर रेत की तस्करी होती है. इसका पर्दाफाश करने के लिए बस्तर के वरिष्ठ पत्रकार बप्पी राय अपने तीन अन्य साथियों के साथ कोंटा गए. यहां अवैध रेत परिवहन कर रही ट्रक को पकड़ा और फ़ौरन कोंटा के टीआई को सूचना दी.

आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची और टीआई अजय सोनकर उलटे पत्रकारों पर ही बरस पड़े. उन्हें खबर बनाने से रोकने लगे और धमकी भी दे दी. पुलिस और पत्रकारों के बीच तीखी बहस हुई.
रात में पत्रकार होटल में रुक गए. इस बीच साजिश के तहत उनकी गाड़ी की डिक्की में किसी ने गांजा रखवा दिया. सुबह पत्रकार उठे और चाय पीने के लिए आंध्रप्रदेश के चट्टी गए तो यहां पुलिस उन्हें पकड़ लिया चिंतूर थाने ले गई. पूरी घटना 9 जुलाई रात की है.

उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने बस्तर में पत्रकारों की दुर्भावनापूर्ण गिरफ्तारी को लेकर कहा –

निश्चित रूप से पत्रकार हमारे संविधान में चौथे स्तंभ के रूप में है। उनके साथ सम्मानजनक व्यवहार होना चाहिए और उन्होंने जो शिकायत की है, उनके साथ जो कृत्य हुई हैं… उस पर निश्चित रूप से संज्ञान में लेकर कार्रवाई करेंगे