लक्ष्य निर्धारित कर कड़ी मेहनत करें, सफलता अवश्य मिलेगी : एसपी पल्लव

लक्ष्य निर्धारित कर कड़ी मेहनत करें, सफलता अवश्य मिलेगी : एसपी पल्लव

August 12, 2024 Off By NN Express

कबीरधाम एसपी ने फोर्स प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे युवाओं से की मुलाकात

कवर्धा । स्वामी विवेकानंद अकादमी, कवर्धा में पैरामिलिट्री फोर्स और अन्य सुरक्षा बलों में भर्ती की तैयारी कर रहे 450 युवाओं से मुलाकात के दौरान कबीरधाम जिले के पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने उन्हें अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने और कड़ी मेहनत के महत्व पर जोर दिया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत प्रशिक्षण
कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत जिले के विभिन्न ग्रामों के युवाओं को सीआईएसएफ, बीएसएफ, पुलिस, आर्मी, एसएसबी, आईटीबीपी, सशस्त्र बल, सब-इंस्पेक्टर, और अन्य सुरक्षा बलों में भर्ती के लिए निशुल्क प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। यह प्रशिक्षण करपात्री ग्राउंड आउटडोर स्टेडियम कवर्धा और स्वामी विवेकानंद अकादमी में आयोजित किया जा रहा है, जहां उन्हें लिखित परीक्षा की तैयारी के लिए निशुल्क कोचिंग भी दी जा रही है।

प्रेरणा और मार्गदर्शन
12 अगस्त की सुबह, पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने प्रशिक्षणरत युवक-युवतियों से मुलाकात की और उन्हें प्रेरित किया। डॉ. पल्लव ने युवाओं से कहा कि वे अपने लक्ष्य पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करें, अनुशासन बनाए रखें और कड़ी मेहनत करें, क्योंकि सफलता निश्चित रूप से मिलेगी।

इस अवसर पर सभी उपस्थित 450 युवक-युवतियों और उनके ट्रेनर्स को प्रशिक्षण किट (टी-शर्ट और नेकर) प्रदान की गई, ताकि प्रशिक्षण के दौरान सभी में एकरूपता और अनुशासन बना रहे। इस पहल का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि प्रशिक्षण के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े और सभी को समान अवसर मिल सके।

इस मौके पर रक्षित निरीक्षक महेश्वर सिंह, थाना सिटी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक लालजी सिंह और बड़ी संख्या में स्वामी विवेकानंद अकादमी के प्रशिक्षार्थी युवक-युवतियां भी उपस्थित रहे।

यह पहल युवाओं को सशक्त बनाने और उन्हें उनके लक्ष्यों की ओर बढ़ने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से की गई है, जिससे वे भविष्य में देश की सेवा करने में सक्षम हो सकें।