महबूबा मुफ्ती ने विधानसभा चुनाव पर जताई नाराजगी, कहा – ‘तमाशा किया जा रहा है’

महबूबा मुफ्ती ने विधानसभा चुनाव पर जताई नाराजगी, कहा – ‘तमाशा किया जा रहा है’

August 11, 2024 Off By NN Express

श्रीनगर । पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को एक अहम बयान देते हुए जम्मू-कश्मीर में प्रस्तावित विधानसभा चुनावों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि वह इन चुनावों में हिस्सा नहीं लेंगी और चुनाव कराने के नाम पर हो रही गतिविधियों को “तमाशा” करार दिया।

महबूबा मुफ्ती ने चुनाव आयोग के हालिया दौरे और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों की संभावना पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, “जम्मू-कश्मीर के लोगों को चुनाव के नाम पर बंदर की तरह नचाया जा रहा है, जो सही नहीं है। अगर चुनाव कराना है तो कराएं, नहीं कराना है तो मत कराएं, लेकिन इस तरह से तमाशा न किया जाए।”

उन्होंने आगे कहा, “यह चुनाव तो छह साल पहले होना चाहिए था, लेकिन अब तक न कराए जाने से यह साफ है कि जम्मू-कश्मीर के लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है।” महबूबा ने यह भी कहा कि साल 2019 के बाद से जिस तरह से केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर के साथ व्यवहार कर रही है, वह एक लोकतांत्रिक देश को शोभा नहीं देता।

महबूबा मुफ्ती ने चुनाव आयोग के दौरे पर सवाल उठाते हुए कहा, “अगर लोकसभा चुनाव हो सकते हैं, तो क्या चुनाव आयोग को जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा परिदृश्य की जानकारी नहीं थी? यह रवैया जम्मू-कश्मीर के लोगों के प्रति सही नहीं है।”

उनका यह बयान राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बन गया है, जहां कई लोग चुनाव प्रक्रिया पर उठे सवालों और महबूबा मुफ्ती के बयान के बाद की स्थिति पर नजर रख रहे हैं।