ओलिंपिक में मैडल जीतकर लौटे हॉकी प्‍लेयर्स का जोरदार स्‍वागत

ओलिंपिक में मैडल जीतकर लौटे हॉकी प्‍लेयर्स का जोरदार स्‍वागत

August 11, 2024 Off By NN Express

अमृतसर । पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम को कांस्य पदक दिलवाकर भारत के सपूत गुरुनगरी लौटे हैं। सपुतों का गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया है। एयरपोर्ट पर पहुंचे खिलाड़ियों के परिवारों ने जहां उनका स्वागत किया।

वहीं पंजाब सरकार की ओर से मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल व हरभजन सिंह ईटीओ भी टीम का स्वागत करने पहुंचे। भारतीय टीम में अमृतसर के टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह, गुरजंट सिंह, शमशेर सिंह और जर्मनजीत सिंह खेले थे। एयरपोर्ट पर स्वागत के बाद टीम श्री हरिमंदिर साहिब नतमस्तक हुई।

परिवार ने उठाई खास मांग
खिलाड़ियों को पंजाब सरकार द्वारा मिलने वाली इनाम राशि पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सांसद गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि कांग्रेस सरकार में खिलाड़ियों को ढाई ढाई करोड़ रूपया मिलता था, जबकि वर्तमान आम आदमी पार्टी की सरकार सिर्फ एक एक करोड़ रूपया ही दे रही है, तो वहीं खिलाड़ियों के परिवारों ने भी राशि बढ़ाने की मांग की है।

एसजीपीसी अध्‍यक्ष ने दी बधाई
अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों से मिलते हुए एसजीपीसी अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने हॉकी प्‍लेयर्स को दी बधाई। उन्‍होंने कहा कि मैं खिलाड़ियों को बधाई देता हूं। खिलाड़ियों ने अच्‍छा प्रदर्शन किया। यह गर्व की बात है कि एक राज्य (पंजाब) के 10 खिलाड़ी पेरिस ओलंपिक में खेले और पदक जीतकर लौटे।

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय हॉकी टीम ने कांस्‍य पदक जीतकर देश का नाम रोशन कर दिया। हॉकी टीम के लग‍भग खिलाड़ी पंजाब से ही हैं। वहीं पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान भी पेरिस जाने वाले थे लेकिन मंजूरी न मिलने पर उनका दौरा रद हो गया।