बीएसपी में सुरक्षा जागरूकता बढ़ाने छठवाँ लार्ज ग्रुप इंटरेक्शन का सफल आयोजन

बीएसपी में सुरक्षा जागरूकता बढ़ाने छठवाँ लार्ज ग्रुप इंटरेक्शन का सफल आयोजन

August 11, 2024 Off By NN Express

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के सुरक्षा अभियांत्रिकी विभाग द्वारा सुरक्षा जागरूकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 09 अगस्त 2024 को मानव संसाधन विकास केंद्र के मुख्य सभागार में लार्ज ग्रुप इंटरेक्शन एलजीआई कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम मुख्य महाप्रबंधक उर्जा प्रबंधन विभाग राकेश जोशी के मुख्य आतिथ्य एवं महाप्रबंधक प्रभारी सुरक्षा अभियांत्रिकी विभाग संजय कुमार अग्रवाल के विशेष आतिथ्य में सम्पन्न किया गया। लार्ज ग्रुप इंटरेक्शन कार्यक्रम में कुल 69 अधिकारियों ने भाग लिया था।

कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान, राकेश जोशी ने घर से घर तक सुरक्षा नारे का उपयोग करते हुए दैनिक जीवन में सुरक्षा की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने सुरक्षा के प्रति ठेका श्रमिकों की धरना को बेहरत बनाने के लिए सभी सुरक्षा मानकों ,टूल बॉक्स टॉक और सुरक्षा स्टैण्डर्ड के उचित कार्यान्वयन पर भी जोर दिया। संजय कुमार अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में, लार्ज ग्रुप इंटरेक्शन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों के उत्साह के लिए उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने शून्य दुर्घटना के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सभी कर्मचारी की भागीदारी की आवश्यकता को भी रेखांकित किया।

महाप्रबंधक सुरक्षा अभियांत्रिकी विभाग जे तुलसीदासन तथा सहायक प्रबंधक सुरक्षा अभियांत्रिकी विभाग अभिषेक सिंह ने सड़क सुरक्षा, टूल बॉक्स टॉक, नियर मिस की घटनाएँ, परमिट टू वर्क तथा क्वांसीक्वेंस मैनेजमेंट के विषय पर सविस्तार चर्चा की। कार्यक्रम के आरम्भ में सभी उपस्थित अधिकारियों को वरिष्ठ प्रबंधक (सुरक्षा अभियांत्रिकी विभाग) अजय टल्लू द्वारा सुरक्षा शपथ दिलाई गई। साथ ही कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी संबंधित विभागों को धन्यवाद दिया गया।