श्री खाटू श्याम एवं जयपुर यात्रा का भव्य आयोजन 13 से 18 अगस्त

श्री खाटू श्याम एवं जयपुर यात्रा का भव्य आयोजन 13 से 18 अगस्त

August 10, 2024 Off By NN Express

(कोरबा) श्री खाटू श्याम एवं जयपुर यात्रा का भव्य आयोजन 13 से 18 अगस्त
कोरबा:हर वर्ष की भाति इस वर्ष भी श्याम की टोली (छ.ग) द्वारा भक्तों के लिए श्री खाटू श्याम एवं जयपुर यात्रा का भव्य आयोजन किया जा रहा हैं जो 13 से 18 अगस्त 2024 तक रहेगी, जिसकी तैयारी पूरी हो चुकी है। इस वर्ष 55 श्याम प्रेमियों को यात्रा पर ले जाया जा रहा है।
उक्त यात्रा में बिलासपुर से ले जाकर बिलासपुर तक वापस लाने की सारी व्यवस्था आयोजक समिति द्वारा की जा रही है जिसमें सहयोग के रूप में 9100/- लिया जा रहा हैं।
बाबा का भव्य दरबार हमसफ़र एक्सप्रेस ट्रेन में सजाया जायेगा, जिसमें कोरबा के भजन प्रवाहक अमित अग्रवाल सहित सारे भक्त बाबा की सेवा करंगे। समिति के द्वारा आने जाने की सारी व्यवस्था एसी ट्रेन और एसी बस में की गयी है। समिति के द्वारा झुनझुनू-सालासर-हर्षनाथ-महालक्ष्मी-खाटू श्याम-बिरला मंदिर-हनुमान मंदिर सहित अनेक मंदिरों के दर्शन कराया जायेगा।
ग्यारस (एकादशी) के दिन टोली द्वारा बाबा का भव्य निशान यात्रा का आयोजन गाजे बाजे के साथ किया गया है जिसमें सभी प्रेमियों द्वारा बाबा का निशान उठा। 18 किमी रिंग्स से खाटू तक पदयात्रा कर बाबा को निशाना चढ़ाया जायेगा। यात्रा को सफल बनाने के लिये आयोजको द्वारा पिछले 01 महीने से लगातार प्रयास किया जा रहा है। मक़सद केवल एक ही है बाबा के प्रति लोगो को जोड़ना। टोली के सदस्यों ने बताया कि यह उनकी तीसरी यात्रा है।