छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री की फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाला आरोपी अलवर से गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री की फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाला आरोपी अलवर से गिरफ्तार

August 9, 2024 Off By NN Express

रायपुर । रायपुर पुलिस ने अलवर, राजस्थान से एक अंतर्राज्यीय आरोपी साहूकार खान को गिरफ्तार किया है, जिसने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाई थी। आरोपी ने मुख्यमंत्री के नाम और फोटो का दुरुपयोग करते हुए सोशल मीडिया पर इस फर्जी आईडी का संचालन किया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक मोबाइल फोन भी बरामद किया है।

प्रार्थी मनोज कुमार साहू की शिकायत पर थाना सिविल लाइन में भारतीय दंड संहिता (भादवि) और आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष कुमार सिंह के निर्देश पर एक विशेष टीम का गठन किया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर लखन पटले, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राइम संदीप मित्तल, नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाइन अनुराग झा, उप पुलिस अधीक्षक क्राइम संजय सिंह और एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की संयुक्त टीम ने आरोपी की पहचान कर उसे राजस्थान के अलवर जिले से गिरफ्तार किया।

आरोपी साहूकार खान, उम्र 40 वर्ष, निवासी कोटाखुर्द, थाना रामगढ़, जिला अलवर, राजस्थान है। आरोपी ने पूछताछ के दौरान अपराध को स्वीकार कर लिया और उसके कब्जे से मोबाइल फोन भी जप्त कर लिया गया है। आरोपी के विरुद्ध आगे की कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

रायपुर पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अन्य फर्जी आईडी मामलों पर भी कार्रवाई का आश्वासन दिया है, जो विशेष रूप से अलवर क्षेत्र में प्रचलित हैं। ऐसे मामलों के विरुद्ध राजस्थान में भी कई अपराध पंजीबद्ध हैं, और रायपुर पुलिस ने अन्य संदिग्धों पर भी शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है।