नक्सल विरोधी अभियान में कोंडागांव पुलिस को मिली कामयाबी

नक्सल विरोधी अभियान में कोंडागांव पुलिस को मिली कामयाबी

August 7, 2024 Off By NN Express

पहाड़ी से भरमार बंदूक और विस्फोटक सामान जब्त

कोण्डागांव । पुलिस अधीक्षक वाय अक्षय कुमार के आदेशानुसार, अति. पुलिस अधीक्षक रूपेश कुमार डाण्डे के निर्देशन और अनुविभागीय अधिकारी केशकाल भूपत सिंह धनेश्री के मार्गदर्शन में कोण्डागांव पुलिस, डी आर जी और बस्तर फाइटर की टीम लगातार क्षेत्र में नक्सल गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए गश्त और सर्चिंग अभियान चला रही है।

इसी क्रम में एसडीओपी केशकाल भूपत सिंह धनेश्री के नेतृत्व में कोण्डागांव डीआरजी, बस्तर फाइटर और केशकाल पुलिस की संयुक्त टीम कुदलवाही, डूवाल, मटेंगा, जिवला और मारी क्षेत्र में सर्चिंग पर निकली थी। इस दौरान, पुलिस पार्टी ने कुदलवाही-मटेंगा के बीच जंगल में पहाड़ी के खोह में डंप करके रखे गए नक्सली सामग्रियों को बरामद किया। इसमें भरमार बंदूक, बैटरी, वायर और नक्सल पैंपलेट शामिल थे। इससे एक बड़ी दुर्घटना को रोका जा सका है।

इस पूरी कारवाही में एसडीओपी केशकाल भूपत सिंह धनेश्री, एएसआई गोपाल सिंह ठाकुर, कनक नेताम, प्र आर फुलनाथ मरकाम, चुन्नी लाल कुजूर, आर. जोधन नेताम, कमलेश मरकाम, बिरेंद्र मंडावी, संदीप बघेल, गणपत मरकाम और अनिल की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

इस सफलता के बाद कोण्डागांव पुलिस और अधिक सक्रिय होकर क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी रखेगी। स्थानीय लोगों से भी अपील की गई है कि वे संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी पुलिस को दें ताकि क्षेत्र को नक्सल मुक्त बनाया जा सके।