ग्रामीणों पर भालू ने किया हमला : 1 की मौत, 2 गंभीर…

ग्रामीणों पर भालू ने किया हमला : 1 की मौत, 2 गंभीर…

August 4, 2024 Off By NN Express

मरवाही। मरवाही वन परिक्षेत्र के बदरौड़ी गांव के पास जंगल में लकड़ी लेने गए ग्रामीणों पर भालू के हमले से एक ग्रामीण की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल संतराम और घासीराम को प्राथमिक उपचार के बाद बिलासपुर रेफर कर दिया गया है।

घटना का विवरण
मामला मरवाही वन मंडल के मरवाही वन परिक्षेत्र का है। तीन ग्रामीण, श्याम लाल, संतराम, और घासीराम, रविवार सुबह हरेली त्यौहार के लिए लकड़ी लेने जंगल गए थे। सुबह जैसे ही वे जंगल पहुंचे, भालू ने उन पर हमला कर दिया। भालू ग्रामीणों को देखकर आक्रोशित हो गया और सीधे उनके सिर पर हमला कर दिया।

भालू के हमले में ग्रामीणों को आंख, सिर और जांघ में गंभीर चोटें आईं। इस हमले से श्याम लाल की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल संतराम और घासीराम को मरवाही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के लिए लाया गया। वहां से दोनों को जिला अस्पताल रेफर किया गया, जहां उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें तत्काल बिलासपुर के लिए रेफर कर दिया गया। फिलहाल, संतराम और घासीराम की स्थिति नाजुक बनी हुई है।

इस दुखद घटना ने स्थानीय समुदाय में भय और चिंता का माहौल पैदा कर दिया है। वन विभाग और स्थानीय प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है और वन परिक्षेत्र में भालू के हमलों से सुरक्षा के उपाय करने पर विचार किया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने वन विभाग से इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग की है।