एनआईए ने दो नक्सली कैडरों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया

एनआईए ने दो नक्सली कैडरों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया

August 3, 2024 Off By NN Express

रायपुर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन सीपीआई (माओवादी) की कुयेमारी क्षेत्र समिति के दो नक्सली कैडरों की गिरफ्तारी से संबंधित मामले में दो आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। इन पर सुरक्षा बलों पर हमला करने के लिए हथियार और विस्फोटक ले जाने का आरोप है।

आरोपी व्यक्तियों की पहचान
आरोपी व्यक्तियों की पहचान विनोद अवलम और आशु कोरसा के रूप में हुई है। भारतीय दंड संहिता, शस्त्र अधिनियम, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और यूए (पी) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत विशेष न्यायालय, जगदलपुर के समक्ष आरोप पत्र दायर किया गया था।

मामले का विवरण
दोनों आरोपी व्यक्ति सीपीआई (माओवादी) के सदस्य हैं और सुरक्षा बलों पर हमले की साजिश में शामिल पाए गए हैं। दोनों को कांकेर जिले के मुजालगोंडी गांव से हथियारों और अन्य आपत्तिजनक सामग्री के साथ गिरफ्तार किया गया था।

एनआईए की कार्रवाई
एनआईए ने इसी साल जून में कांकेर जिले के सुदूर गांवों मुजालगोंडी, कलमुचे, आमाबेड़ा और जिवलामारी में छापा मार कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

आरोप पत्र का विवरण
आरोप पत्र में बताया गया है कि दोनों आरोपी सीपीआई (माओवादी) के वरिष्ठ नेताओं की सुरक्षा और आपूर्ति टीम का हिस्सा थे और सीपीआई (माओवादी) के अन्य कैडरों के साथ मिलकर सुरक्षा बलों पर आतंकवादी हमले की योजना बना रहे थे, जो कि एक प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन है।

एनआईए की इस कार्रवाई से प्रतिबंधित संगठन के खिलाफ एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है और सुरक्षा बलों पर संभावित हमले की साजिश को विफल किया गया है। मामले की जांच जारी है और अन्य संबंधित व्यक्तियों की तलाश भी की जा रही है।