तेज बारिश के दौरान महिला महानदी में गिरी, 20 किमी दूर ओडिशा में बचाई गई

तेज बारिश के दौरान महिला महानदी में गिरी, 20 किमी दूर ओडिशा में बचाई गई

August 2, 2024 Off By NN Express

सारंगढ़ । जिले के सरिया थाना क्षेत्र के पोरथ में बुधवार को तेज बारिश के दौरान एक महिला महानदी में गिर गई और 20 किमी बहकर ओडिशा के पलगढा जा पहुंची। ओडिशा में मछुआरों ने महिला को बचाया और उसकी सूचना पुलिस को दी।

महिला, सरोजनी रणवीर, जो सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के सरिया थाना क्षेत्र के कोर्रा गांव की रहने वाली है, महानदी के तेज बहाव में बहकर 20 किलोमीटर दूर ओडिशा के झारसुगडा थाना क्षेत्र के पुसल्दा गांव पहुंची। मछुआरों ने उफनती महानदी में उसे देखा और गहराई में जाकर उसे सुरक्षित बाहर निकाला।

मछुआरों ने बताया कि उन्होंने महिला को नदी में संघर्ष करते देखा और तुरंत उसे बचाने के लिए प्रयास किया। महिला के पैरों में लोहे की बेड़ियां बंधी हुई थीं, लेकिन इसके बावजूद उसकी जान बच गई। मछुआरों ने उसे किनारे पर लाकर भोजन और कपड़े उपलब्ध कराए।

पुलिस की कार्यवाही
मछुआरों ने ओडिशा पुलिस को सूचना दी, जिन्होंने तुरंत सारंगढ़ पुलिस से संपर्क किया। सारंगढ़ पुलिस महिला को लेने के लिए ओडिशा रवाना हुई है। प्रारंभिक पूछताछ में सरोजनी रणवीर ने बताया कि वह मानसिक रूप से अस्वस्थ है।

महिला की स्थिति
महिला पूरी तरह स्वस्थ है, लेकिन उसके पैरों में लोहे की जंजीरें बंधी होने के कारण उसकी मानसिक स्थिति पर सवाल उठ रहे हैं। पुलिस और स्थानीय प्रशासन इस मामले की जांच कर रहे हैं और महिला को उसके परिवार के पास सुरक्षित पहुंचाने की तैयारी कर रहे हैं।

यह घटना मानवता और बहादुरी की एक मिसाल है, जहां मछुआरों ने अपनी जान की परवाह किए बिना एक महिला की जान बचाई। प्रशासन से यह उम्मीद की जा रही है कि वे महिला की मानसिक स्थिति की जांच करेंगे और उसे आवश्यक चिकित्सा सहायता प्रदान करेंगे।