रांची में अधिवक्ता की दिनदहाड़े चाकू से गोदकर हत्या, हमलावर फरार

रांची में अधिवक्ता की दिनदहाड़े चाकू से गोदकर हत्या, हमलावर फरार

August 2, 2024 Off By NN Express

रांची । रांची के सुखदेव नगर इलाके में एक अधिवक्ता गोपाल कृष्ण की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। शुक्रवार दोपहर हुई इस वारदात की सूचना पाकर कोतवाली इलाके के डीएसपी सहित कई पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे। हत्या किसने की और इसकी वजह क्या है, यह फिलहाल पता नहीं चल पाया है। वारदात को लेकर रांची के अधिवक्ताओं में गुस्से का उबाल है।

बताया गया है कि अधिवक्ता गोपाल कृष्ण सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के मधुकम स्थित अपने घर के पास एक दुकान में कागजात की जेरॉक्स कराने गए थे, तभी एक व्यक्ति ने उनके पेट, पीठ और सिर पर चाकू से कई वार किए। वह बुरी तरह घायल हो गए। शोर मचाने पर स्थानीय लोग दौड़े, लेकिन हमलावर भागने में सफल रहा। घायल अधिवक्ता को तत्काल हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

पुलिस इस मामले में कई लोगों से पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि यह किसी रंजिश का परिणाम हो सकता है। घटनास्थल से सैंपल कलेक्ट करने के लिए फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया जा रहा है। गोपाल कृष्ण रांची सिविल कोर्ट में प्रैक्टिस करते थे। उनकी हत्या की खबर मिलते ही सिविल कोर्ट बार के तमाम अधिवक्ता उत्तेजित हो उठे। जिला बार एसोसिएशन की आपात बैठक चल रही है।

इसके बाद वे विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं। रांची शहर में हाल के दिनों में हत्या, लूटपाट, गोलीबारी और अपराध की बढ़ती घटनाओं की वजह से कानून व्यवस्था पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। गुरुवार की रात भी शहर के कांके रोड में कांग्रेस पार्टी के नेता और कारोबारी राजेश मुंडा को अपराधियों ने गोली मार दी थी। उन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है, जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

झारखंड हाईकोर्ट ने पिछले दिन एक बार में हुई हत्या की घटना पर स्वतः संज्ञान लेकर राज्य के वरीय पुलिस अधिकारियों को तलब किया था।