जादू-टोना के शक में की थी हत्या, महीने भर बाद पकड़ाया आरोपी…

जादू-टोना के शक में की थी हत्या, महीने भर बाद पकड़ाया आरोपी…

November 2, 2022 Off By NN Express

गरियाबंद ,02 नवंबर  गरियाबंद की छुरा थाना पुलिस ने महीने भर पहले हुए हत्याकांड को सुलझा लिया है। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। जादू-टोन के शक में आरोपी बृतलाल नेताम को गोविन्द राम नेताम की हत्या के आरोपों में गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट में पेशी होने के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया है। दरअसल, 17 अक्टूबर को दुबराज नेताम चुरकीदादर ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि इसके पिता गोविन्द राम नेताम दिनांक 3 अक्टूबर को घर से कहीं चले गए हैं। इसी बीच पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि ग्राम चुरकीदादर कयोकछार जंगल में किसी व्यक्ति को मार कर दफनाया गया है।

जिसके बाद पुलिस ने डॉक्टर की टीम और कार्यपालिक दण्डाधिकारी की उपस्थिति 22 अक्टूबर को मौके से शव को निकलवाया। 23 अक्टूबर को गुमशुदा गोविन्द नेताम के परिजनों द्वारा शव की पहचान की। मामले में पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई की गई। इसके बाद थाना छुरा में अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध कमांक 161/2022 धारा 302, 201 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरू की गई। एडिशनल एसपी चन्द्रेश सिंह ठाकुर ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित तुकाराम कांबले के दिशा-निर्देशन में पुलिस टीम गठित की गई।

जांच के दौरान थाना छुरा में गवाहों से पूछताछ करने बाद मुखबीर की सूचना के अनुसार संदेही बृतलाल नेताम जो घटना को अंजाम देने के बाद ग्राम चुरकीदादर से काम करने के बहाने गांव से फरार था। उसे घेराबंदी कर पकड़ा गया और पूछताछ की गई। इस दौरान आरोपी ने गोविंदराम की जादू टोना कर दिमागी संतुलन खराब और बिमार करने के कारण 3 अक्टूबर को हत्या करना स्वीकार किया।