कोरबा: BJP नेता ने अस्पताल में घुसकर मैनेजर को पीटा, थप्पड़ मारा, हुई हाथापाई; कोरबा में महिला मरीज के ऑपरेशन को लेकर हुआ विवाद

कोरबा: BJP नेता ने अस्पताल में घुसकर मैनेजर को पीटा, थप्पड़ मारा, हुई हाथापाई; कोरबा में महिला मरीज के ऑपरेशन को लेकर हुआ विवाद

August 2, 2024 Off By NN Express

कोरबा,02 आगत 2024। भाजपा के एक नेता ने अस्पताल में घुसकर प्रबंधक की पिटाई कर दी। भाजपा नेता ने पहले थप्पड़ मारा और फिर दोनों के बीच हाथापाई हुई। इसका वीडियो भी सामने आया है। दोनों पक्षों ने FIR दर्ज कराई है। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कुसमुंडा निवासी ओम प्रकाश यादव की बहू सुनीता यादव को पेट दर्द की शिकायत पर जेपी सर्जिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस दौरान परिजनों ने कुछ रुपए जमा कराए गए। जांच के बाद कहा गया कि मरीज का अपेंडिक्स का ऑपरेशन करना पड़ेगा। इसके बाद किसी तरह व्यवस्था कर 30 हजार और जमा किया गया। जेपी सर्जिकल अस्पताल का यह पूरा मामला है।



अस्पताल प्रबंधन ने ऑपरेशन से किया इनकार

भाजपा मंडल महामंत्री मनीष मिश्रा ने बताया कि ओम प्रकाश उनके परिचित हैं। रुपए जमा कराने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने स्थिति गंभीर होने की बात कहकर ऑपरेशन से इनकार कर दिया। कहा गया कि आप लोग सामने खड़े रहेंगे, तब ऑपरेशन किया जाएगा। मरीज के परिजनों ने मुझसे संपर्क किया।

बाद में और मांगने लगे पैसे

इसके बाद मनीष मिश्रा अस्पताल पहुंचे और संबंधित चिकित्सक से बातचीत की गई। उन्हें बताया गया कि मरीज सामान्य परिवार का है, अब उन्हें बाहर ले जाना पड़ेगा। इसलिए आप उनके पैसे वापस कर दो। आरोप है कि 3 घंटे इंतजार कराने के बाद प्रबंधक युगल चंद्रा ने कहा कि आपको 4500 रुपए और देने होंगे।

पुलिस पहुंची, तो 20 हजार किए वापस

इसी बात पर दोनों के बीच विवाद हो गया। आरोप है कि मंडल महामंत्री मनीष मिश्रा ने प्रबंधक युगल चंद्रा थप्पड़ जड़ दिया। विवाद बढ़ने पर मारपीट भी हुई। जब डायल-112 को कॉल कर बुलाया गया, तब अस्पताल प्रबंधन ने मरीज के परिजनों को 20 हजार रुपए लौटाए।

गंभीर हालत में महिला मरीज को रायपुर ले जाया जा रहा था, लेकिन स्थिति बिगड़ने की वजह से उसे बिलासपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां इलाज चल रहा है।

जांच के बाद होना था ऑपरेशन- प्रबंधक

अस्पताल प्रबंधक युगल चंद्र ने बताया कि, महिला मरीज के लीवर और अपेंडिक्स की समस्या थी। ब्लड की कमी भी थी। सभी जांच के बाद ही उसका ऑपरेशन किया जाना था। परिजन तत्काल आज की तारीख दिए हो कहकर ऑपरेशन करने की बात कहने लगे।

भाजपा नेता मनीष मिश्रा मिलने आए तो, उन्हें भी समझाया गया, लेकिन वो नहीं माने। सीधा हाथापाई पर उतर आए। उसके बाद मारपीट की। फिलहाल पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।