आबकारी विभाग ने जप्त किया 235 लीटर महुआ शराब, दो स्कूटर भी जब्त

आबकारी विभाग ने जप्त किया 235 लीटर महुआ शराब, दो स्कूटर भी जब्त

July 31, 2024 Off By NN Express

महासमुंद। कलेक्टर प्रभात मलिक के निर्देशानुसार और जिला आबकारी अधिकारी महासमुंद मोहित जायसवाल के मार्गदर्शन में आबकारी विभाग ने सरायपाली क्षेत्र में दो अलग-अलग मामलों में 235.0 बल्क लीटर हाथ भट्टी कच्ची महुआ शराब और दो स्कूटर, जिनकी कुल कीमत 167,000 रुपए है, को जब्त किया है।

पहली घटना का विवरण
ग्राम बेलमुंडी में गस्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर, बिना सर्च वारंट के, गवाहों के समक्ष ग्राम अंतरझोला से बेलमुंडी की ओर आते हुए बेलमुंडी गौठान के पास रोड पर स्कूटी में बैठे हुए दो व्यक्तियों को पूछताछ के लिए रोका गया। पूछताछ में दोनों ने अपने नाम गूंज राम खूंटे (पलसपाली) और शिबो बरिहा (छिबर्रा) बताये। स्कूटर की तलाशी लेने पर 28 बोतलें और डिक्की में 2 बोतलें, कुल 30 बोतलें, प्रत्येक में 5-5 लीटर, कुल 150 बल्क लीटर हाथ भट्टी कच्ची महुआ शराब बरामद हुई। गूंज राम खूंटे मौके से फरार हो गया, जबकि शिबो बरिहा को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। दोनों के खिलाफ धारा: 34(2), 46(2)(1) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दूसरी घटना का विवरण
दूसरी घटना में, स्कूटर एक्टिवा (क्रमांक सीजी 06 एक्स 2384) में दो व्यक्तियों को रोककर नाम पूछने पर करण जोल्हे और धर्मेंद्र खूंटे बताया। गाड़ी की तलाशी के दौरान दोनों आरोपी गाड़ी को गिराकर भागने लगे और मौके से फरार हो गए। स्कूटर की सीट और हैंडल के बीच में रखी बोरी और डिक्की की तलाशी लेने पर 17 पॉलिथीन बैग, प्रत्येक में 5-5 बल्क लीटर, कुल 85 बल्क लीटर हाथ भट्टी कच्ची महुआ शराब बरामद हुई। शराब और स्कूटी जब्त कर ली गई और फरार आरोपियों के खिलाफ  धारा: 34(2), 46(2)(1) के तहत मामला दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है।

इस कार्रवाई में दरसराम सोनी, आबकारी उपनिरीक्षक वृत्त सरायपाली, आरक्षक राज किशोर पाण्डेय, खिनीराम खुटे, वाहन चालक कमल पटेल और समस्त आबकारी स्टाफ शामिल थे।