मनु भाकर ने रचा इतिहास, 10 मीटर एयर पिस्टल में ​​​​​​​सरबजोत के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता

मनु भाकर ने रचा इतिहास, 10 मीटर एयर पिस्टल में ​​​​​​​सरबजोत के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता

July 30, 2024 Off By NN Express

नई दिल्ली । भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है। मनु भाकर ने सरबजोत सिंह के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। इस उपलब्धि से उन्होंने देश का नाम रोशन किया और निशानेबाजी के क्षेत्र में एक और महत्वपूर्ण मील का पत्थर स्थापित किया।

रविवार को, मनु भाकर महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज बन गई। मनु भाकर ओलंपिक खेलों में दो पदक जीतने वाली स्वतंत्र भारत की पहली एथलीट बन गई है।

रविवार को भारत की निशानेबाज मनु भाकर ने ओलंपिक शूटिंग में भारत का 12 साल का पदक का सूखा समाप्त करते हुए महिला 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग में कांस्य पदक जीत लिया है। यह पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए पहला पदक भी है।

मनु भाकर ने 27 जुलाई को इस इवेंट में फाइनल में क्वालीफाई किया था। रविवार को उन्होंने फाइनल मैच में 221.7 अंक जुटाए। इस इवेंट का स्वर्ण और रजत पदक कोरिया के नाम रहा। कोरियाई खिलाड़ी ओह ये जिन ने 243.2 अंकों के साथ स्वर्ण पदक जीता। कोरिया की दूसरी खिलाड़ी किम येजी 241.3 अंकों के साथ रजत पदक अपने नाम करने में कामयाब रहीं।