शहीद सप्ताह से पहले जवानों ने धवस्त किया नक्सली स्मारक…

शहीद सप्ताह से पहले जवानों ने धवस्त किया नक्सली स्मारक…

July 28, 2024 Off By NN Express

दंतेवाड़ा । दंतेवाड़ा में डीआरजी बस्तर फाईटर्स ने नक्सलियों के शहीद सप्ताह आयोजन के पहले ही उनके स्मारक को ध्वस्त कर दिया है। मालूम हो कि हर साल 28 जुलाई से 3 अगस्त तक माओवादी अपने मारे गये नक्सली साथियों की याद में नक्सल शहीद स्मृति सप्ताह मनाते है।

दरअसल, थाना बारसूर क्षेत्र के ग्राम कोसलनार मंगनार में नक्सलियों की उपस्थिति की आसूचना व कोसलनार क्षेत्र में शहीद सप्ताह पर आयोजन किए जाने की सूचना मिली थी। सूचाना डीआरजी बस्तर फाइटर्स नक्सल गश्त सर्चिंग अभियान चलाया गया।

गश्त सर्चिंग के दौरान फोर्स को कोसलनार ग्राम के उत्तर दिशा में टेंट व नक्सल स्मारक दिखाई दिया जिसे माओवादियों द्वारा पूर्व में मारे गये माओवादी सतीश के याद में बनाया गया था। उसके चारों ओर आयोजन के लिए तैयारी की गई थी। जवानों द्वारा आसपास सघन सर्च किया व नक्सल स्मारक को ध्वस्त किया गया और सर्च करते हुऐ डीआरजी बस्तरफाइटर की टीम वापस हुई।

बता दें कि महाराष्ट्र के थाना गड़चिरोली अंतर्गत पूर्व में मारे गये माओवादी कंपनी कमांडर सतीश के याद में बनाया गया था। स्मारक नक्सलियों के द्वारा कोसलनार में शहीद सप्ताह पर आयोजन किया जाना था। इससे पहले ही जवानों ने ध्वस्त कर दिया।