भारत के लिए शानदार रहा ओलंपिक का पहला दिन

भारत के लिए शानदार रहा ओलंपिक का पहला दिन

July 28, 2024 Off By NN Express

हॉकी में टीम इंडिया का रोमांचक मैच

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय मेंस हॉकी टीम ने जीत के साथ आगाज किया। ग्रुप-बी में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने मैच को 3-2 से जीता। इस मैच में भारत की तरफ से खेल के 24वें मिनट में मनदीप सिंह ने, 34वें मिनट में विकेक सागर प्रसाद ने जबकि जबकि 59वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह ने गोल किया। आखिरी के मिनट में किए गए गोल के कारण भारत ने यह मुकाबला अपने नाम किया। ओलंपिक 2024 का आयोजन फ्रांस की राजधानी पेरिस में किया जा रहा है। ओलंपिक खेलों की शुरुआत हो गई है। 26 जुलाई को ओपनिंग सेरेमनी के अगले दिन यानी कि 27 जुलाई को ओलंपिक का पहला दिन रहा। 

मनु भाकर ने महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में हिस्सा लिया। इस राउंड में मनु के अलावा रिदम सांगवान भी हिस्सा ले रही थी। इस इवेंट में टॉप-8 पर खत्म करने वाले एथलीट्स मेडल इवेंट के लिए अपनी जगह को पक्की करती। इसके बाद मनु भाकर ने सभी भारतीयों की उम्मीदों पर खरी उतरी और उन्होंने 10 मीटर पिस्टल इवेंट के क्वालिफिकेशन राउंड में 6 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए 580 अंक के साथ मेडल इवेंट के लिए अपनी जगह को पक्का कर लिया। यह पहले दिन भारत के लिए पहली अच्छी खबर रही।

बैडमिंटन खिलाड़ियों ने जमाया रंग

शूटिंग के सभी इवेंट खत्म होने के बाद भारत की निगाहें अपने बैडमिंटन के स्टार खिलाड़ियों पर थी। जहां भारतीय एथलीटों ने शानदार प्रदर्शन किया और भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। 

सात्विक-चिराग का कमाल

इसके बाद मेंस डबल्स इवेंट में सात्विसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए पहले ग्रुप मुकाबले में जीत के साथ शुरुआत की।