जांजगीर चांपा विधायक व्यास कश्यप करेंगे शैक्षणिक भवन का भूमिपूजन व शिलान्यास

जांजगीर चांपा विधायक व्यास कश्यप करेंगे शैक्षणिक भवन का भूमिपूजन व शिलान्यास

July 27, 2024 Off By NN Express

मां के नाम एक पेड़ अभियान के तहत करेंगे वृहद पौधारोपण अभियान का शुभारंभ

जांजगीर-चांपा । सूर्यांश प्रांगण सिवनी नैला में 28 जुलाई रविवार को विधायक निधि एवं जिला खनिज मद से स्वीकृत नवीन शैक्षणिक भवनों का भूमि पूजन जांजगीर चांपा विधायक व्यास कश्यप के मुख्य आतिथ्य एवं समिति के संरक्षकों, जनप्रतिनिधियों एवं सामाजिक पदाधिकारियों के विशिष्ट आतिथ्य में संपन्न होगा। भूमि पूजन के पश्चात सूर्यांश वृहद वृक्षारोपण एवं विशेष मार्गदर्शन कक्षाओं का शुभारंभ विधायक व्यास कश्यप एवं अतिथियों के द्वारा किया जाएगा।

सूर्यांश विद्यापीठ सिवनी में जनवरी से चल रहे पुलिस भर्ती पूर्व प्रशिक्षण एवं ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण के समापन के पश्चात छत्तीसगढ़ शासन द्वारा विज्ञापित विभिन्न पदों की अग्रिम तैयारियों के लिए विशेष मार्गदर्शन कक्षाओं का शुभारंभ भी किया जा रहा है जिसमें प्रतिभागी छत्तीसगढ़ राज्य सेवा परीक्षा एवं व्यापम सहित विभिन्न प्रकार के विज्ञापित अन्य पदों की तैयारियां कर सकेंगे।

उक्ताशय की जानकारी देते हुए प्रो. गोवर्धन सूर्यवंशी ने बताया कि 28 जुलाई को प्रात: 10:30 बजे शैक्षणिक भवन का भूमिपूजन होगा। विधायक निधि एवं जिला खनिज मद से स्वीकृत नवीन शैक्षणिक भवन के भूमि पूजन के पश्चात सूर्यांश वृहद वृक्षारोपण के तहत पौधारोपण किया जाएगा जिसमें “मां के नाम एक पेड़ अभियान” के तहत पौधारोपण किया जाएगा। इसके अलावा समिति के संरक्षकों एवं अतिथियों के द्वारा सूर्यांश प्रांगण में अपने प्रियजनों की स्मृति में भी पौधारोपण किया जाएगा। भूमिपूजन और पौधारोपण के पश्चात विशेष नि: शुल्क मार्गदर्शन कक्षाओं का शुभारंभ होगा जिसमें अनुभवी विषय विशेषज्ञों द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं की तैयारी कर रहे प्रतिभागियों का मार्गदर्शन किया जाएगा। इच्छुक विद्यार्थी सूर्यांश विद्यापीठ में पंजीयन करा सकते हैं।